Batti Gul Meter Chalu Movie Review: शाहिद कपूर की फिल्म देखने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ लें ये रिव्यू

By: Amit Singh
| Published: 21 Sep 2018, 05:51 AM IST
Batti Gul Meter Chalu Movie Review: शाहिद कपूर की फिल्म देखने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ लें ये रिव्यू
batti gul meter chalu movie review in hindi

बिजली समस्या पर आधारित इस फिल्म की कहानी उत्तराखंड के छोटे से टिहरी गांव पर आधारित है।

फिल्म- बत्ती गुल मीटर चालू
निर्देशक- श्री नारायण सिंह
कलाकार- शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर, यामी गौतम, दिव्येंदु शर्मा
मूवी टाइप- ड्रामा
रेटिंग- 3/ 5

इस हफ्ते श्री नारायण सिंह निर्देशित फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है। शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर और यामी गौतम स्टारर इस फिल्म का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा था। बिजली समस्या पर आधारित इस फिल्म की कहानी उत्तराखंड के छोटे से टिहरी गांव पर आधारित है। मूवी में शाहिद (सुशील कुमार पंत) इसी गांव के निवासी के किरदार में हैं। वहीं श्रद्धा कपूर भी उसी गांव की रहने वाली हैं जो फिल्म में साधारण से परिवार की ललिता का किरदार निभाती हैं। यामी ने फिल्म में एक वकील का रोल अदा किया है।

 

batti gul meter chalu

कहानी
फिल्म की कहानी टिहरी गांव की बिजली की समस्या पर आधारित है। इस गांव में बिजली की उपलब्धता तो कम है लेकिन बिल उसका डबल। मूवी में दिखाया गया है कि किस तरह गांव की बत्ती झिलमिलाते हुए गुल हो जाती है। फिल्म में टर्निंग प्वाइंट तब आता है जब शाहिद कपूर के दोस्त की फैक्ट्री का 54 लाख का झूठा बिजली बिल आता है।जिसे देख कर सबके होश उड़ जाते हैं इस बात से शाहिद कपूर का दोस्त काफी परेशान हो जाता है। इस समस्या पर कोई सुनवाई न होने चलते वह आत्महत्या कर लेता है।शाहिद कपूर को काफी मलाल होता है कि वह अपने दोस्त को बचा ना सका।इसके बाद शाहिद कपूर सिस्टम से लड़ने के लिए निकल पड़ते है। यही से मूवी दिलचस्प मोड़ ले लेती है।

batti gul meter chalu

म्यूजिक एंव एक्टिंग
फिल्म के गाने को काफी पसंद किया गया। वहीं मूवी के ट्रेलर को भी दर्शकों ने काफी सराहा है।एक्टिंग की बात करें तो शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने शानदार एक्टिंग की है।

क्यों देखे फिल्म
अगर आप इस हफ्ते एंटरटेनमेंट से भरपूर सोशल इश्यू पर आधारित फिल्म देखना चाहते हैं तो आप इस मूवी का चुनाव कर सकते हैं।

Shahid Kapoor Shraddha Kapoor Yami Gautam