Gold Movie Preview: इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति का अहसास कराएगी अक्षय कुमार की फिल्म,
Amit Kumar Singh
Publish: Aug, 14 2018 05:00:20 (IST)
Gold Movie Preview: इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति का अहसास कराएगी अक्षय कुमार की फिल्म,

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड इस 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। फिल्म पहले से अपनी कहानी को लेकर काफी चर्चा मे है।

फिल्म- गोल्ड

स्टारकॉस्ट- अक्षय कुमार, मौनी राय, विनीत कुमार

निर्देशक- रीमा कागती

निर्माता- फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी

स्क्रीनप्ले, स्टोरी- राजेश देवराज

संगीतकार- आर्को प्रवो मुख़र्जी, सचिन-जिगर, तनिष्क बागची

समय- 153 मिनट

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' इस 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। फिल्म पहले से अपनी कहानी को लेकर काफी चर्चा मे है। अक्षय कुमार, मौनी रॉय, कुणाल कपूर, अमित साध जैसे सितारों से सजी फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में अक्षय भारतीय हॉकी टीम के कोच के रूप में दिखाई देंगे जिनकी टीम अभी भी ब्रिटिश राज के अंदर खेल रही है।

 

gold

कहानी
फिल्म 'गोल्ड' की कहानी साल 1948 के ओलंपिक खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल जीतने पर है। बता दें, भारत ने 12 अगस्त 1948 में ओलंपिक के दौरान एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। फिल्म में अक्षय कुमार (तपन दास) एक स्वतंत्र भारत के लिए खेलना चाहता है, जो उसकी पूरी टीम द्वारा देखा गया एक सपना है जिसे वो पूरा करना चाहते हैं। वे सभी एक बार जीतने के बाद स्वतंत्र होकर भारत का राष्ट्रीय गान गाना चाहते हैं ना कि ब्रिटिश राष्ट्रीय गान। लेकिन उनकी ये जीत आसान नहीं होगी इसके लिए उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। उनके इस संघर्ष को देखने के लिए इस स्वतंत्रता दिवस को  सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

अक्षय की 'गोल्ड' देखने के बाद सचिन तेंदुलकर के रोंगटे हुए खड़े, ऐसे की जमकर तारीफ

 

gold

सचिन को पंसद आई फिल्म

सचिन ने फिल्म 'गोल्ड' के मेकर्स की जमकर तारीफ की। बता दें कि मूवी में एक सीन में राष्ट्रगान आता है जिससे क्रिकेट के लेजेंड काफी प्रभावित होेते हैं। इसके बाद उन्होंने फिल्म के मेकर्स के अलावा मूवी के पटकथा की भी खूब तारीफ की। साथ ही सचिन ने ट्विटर पर लिखा, 'उन्हें फिल्म देखकर गौरव का अहसास हुआ। वह जब भी राष्ट्रगान सुनते हैं तो उनके रोंगटे खड़े हो जाते है। उन्हें लगता है हर खिलाड़ी के साथ यही होता होगा। यह गान उनके भीतर राष्ट्रप्रेम का जज्बा पैदा करता है और वो गर्व से भर जाते हैं। आजादी की सालगिरह पर पहला गोल्ड मेडल जीतने की कहानी सेलिब्रेट करना अद्भुत काम है।' सचिन ने बुधवार को इस ऐतिहासिक पलों पर आधारित फिल्म को देखने का अनुरोध लोगों और खिलाड़ियों से किया। वहीं टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी यह फिल्म देखी और सोशल मीडिया पर इसकी खूब प्रशंसा की।

सुई धागा' के ट्रेलर लॉन्चिंग में अनुष्का और वरुण दिखे बेहद कूल अंदाज में, वरुण ने किया ये काम