scriptMovie Review: इश्क, मोहब्बत और बदले की कहानी “बाहुबली” | Movie review: Bahubhali is all about love and revenge | Patrika News

Movie Review: इश्क, मोहब्बत और बदले की कहानी “बाहुबली”

Published: Jul 10, 2015 01:49:00 pm

“बाहुबली” एक अलग की काल्पनिक और ऎतिहासिक युग में ले जाती है, जहां आप खुद को मंत्र-मुग्ध पाते हैं

baahubali

baahubali

मुंबई। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और मोस्ट अवेटेड फिल्म “बाहुबली” ने सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक दी। “बाहुबली” ना सिर्फ स्टार कास्ट और स्टोरी से, बल्कि हर लिहाज से एक बड़ी फिल्म है। एस.एस. राजमौली ने इसमें जबरदस्त कंप्यूटर इफेक्ट्स डाले हैं। फिल्म के ट्रेलर से ही इसकी भव्यता का अंदाजा लगाया जा सकता है। फिल्म एक अलग की काल्पनिक और ऎतिहासिक युग में ले जाती है, जहां आप खुद को मंत्र-मुग्ध पाते हैं।

स्टोरी
फिल्म की कहानी एक साहसी युवक शिवुदू (प्रभास) की है। बचपन से ही वे अपने फैंटिसी वर्ल्ड में रहता है और जल पर्वत पर चढ़ने की इच्छा रखता है। शिवुदू से बचपन में उसके अधिकार छीन लिए जाते हैं और वह जंगल में अपनी जिंदगी बिताता है। एक दिन वे अपनी इच्छा को पूरा करता हुआ जल पर्वत पहुंच जाता है, जहां उसकी मुलाकात अवंतिका (तमन्ना भाटिया) से होती है। दोनों को प्यार हो जाता है, इसके बाद शिवुदू को अपने असली माता-पिता अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) और देवासना (अनुष्का शेट्टी) व उनके लाइफ के विलेन भल्लादेव (राणा दग्गुबाती) के बारे में पता चलता है। भल्लादेव कौन है और क्यों शिवुदू उसकी वजह से अपनी असली माता-पिता से दूर हो जाता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Baahubali1

परफोर्मेस
प्रभास फिल्म में डबल रोल में नजर आएं हैं। उनकी मेहनत फिल्म में साफ नजर आती है। पावरफुल लुक और जबरदस्त एक्टिंग से उन्होंने बाहुबली और शिवुदू दोनों के किरदार को जिंदा कर दिया। हालांकि उनकी डबिंग को थोड़ा बेहतर किया जा सकता था। वहीं राणा दग्गुबाती ने विलेन के रूप में अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने अपने किरदार के साथ में पूरा न्याय किया। उनकी बॉडी लैंग्वेज और एक्सप्रेशन ने भल्लादेव के किरदार में जान फुंक दी।

Baahubali3

अनुष्का शेट्टी ने अपने किरदार को बखूबी निभाया, हालांकि उनका मेकअप कुछ ज्यादा ही बोल्ड था। तमन्ना फिल्म में किसी राजकुमारी से कम नहीं रही। फिल्म में तमन्ना और प्रभास के रोमांटिक सॉन्ग में दोनों के बीच जबरदस्त कैमेस्ट्री दिखी। रमैया ने अपनी एक्टिंग से लोगों को बांधे रखा। उनकी एक्टिंग देखकर उनसे नजर हटाना मुश्किल है।

Baahubali4

टेक्निकल पहलू
पीरियड ड्रामा “बाहुबली” की सबसे ज्यादा चर्चा उसके कंप्यूटर तकनीक के चलते हुई। फिल्म में सींस को रियल दिखाने के लिए राजमौली ने सीजी इफेक्ट्स का बहुत अच्छी तरह इस्तेमाल किया। हालांकि इसमें कोई बहुत नई तकनीक देखने को नहीं मिलेगी। शुरूआत के कुछ मिनटों के सींस में वीएफएक्स थोड़े कमजोर दिखे।

ऑवरऑल
“बाहुबली” एक मस्ट वॉच फिल्म है। ऎसी फिल्में बहुत कम ही बनती हैं। “बाहुबली” को एक बार थिएटर में जरूर देखे। बड़ी स्क्रीन पर ही ऎसी फिल्म देखने का मजा ही कुछ और है। फिल्म में जबरदस्त वार सींस के साथ रोमांटिक सॉन्ग्स भी हैं। इसलिए ये फिल्म एक्शन और रोमांस दोनों ही दर्शकों के लिए है। हालांकि फिल्म की स्टोरी बिल्कुल नई ना होकर, बदले की कहानी ही है। आइटम सॉन्ग देखकर लगता है कि इसे फिल्म में जबरदस्ती डाला गया है, फिर भी इस वीकेंड अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जाएं और बारिश के साथ-साथ “बाहुबली” का भी मजा ले सकते हैं।

Baahubali 2

निर्देशक: एस.एस. राजमौली

कलाकार: प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी, रमैया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो