script“गब्बर इज बैक” : विलेन नहीं हीरो है “नया गब्बर” | Movie Review : Gabbar Is Back | Patrika News

“गब्बर इज बैक” : विलेन नहीं हीरो है “नया गब्बर”

Published: May 01, 2015 11:56:00 am

फिल्म के डायरेक्टर कृष ने इसके जरिए वर्तमान में चल रहे भ्रष्टाचार जैसे संवेदनशील मुद्दे को उठाया है

gabbar is back

gabbar is back

जयपुर। आज बड़े पर्दे पर आई अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म “गब्बर इज बैक”। फिल्मों के मामले में ठंडे रहे इस साल को बड़ी हिट की काफी जरूरत है। इस साल अब तक सबसे हिट फिल्म अक्षय की “बेबी” ही रही है। इसके बाद एक बार फिर वे “गब्बर इज बैक” के साथ हाजिर हैं। ये फिल्म 2002 में आई तमिल फिल्म “रमना” का हिंदी रीमेक है। फिल्म के डायरेक्टर कृष हैं, जिन्होंने फिल्म के जरिए वर्तमान में चल रहे भ्रष्टाचार जैसे संवेदनशील मुद्दे को उठाया है।

स्टोरी :
फिल्म एक आम आदमी की कहानी है, जिसे अक्षय ने निभाया है। समाज में फैले जबरदस्त भ्रष्टाचार से गब्बर बने अक्षय अपने तरीके से निपटते हैं। रिश्वत और अन्याय के खिलाफ खड़ा गब्बर माफी और दूसरे मौके जैसी बातों में विश्वास नहीं करता, वे उसी वक्त केस का फैसला कर देता है। क्या गब्बर अपने तरीके से समाज से भ्रष्टाचार मिटा पाएगा या वह खुद भ्रष्ट लोगों का एक मोहरा बन कर रह जाएगा। अब ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

परफोर्मेस :
“गब्बर इज बैक” में अक्षय ने अपनी पिछली फिल्म “हॉलीडे” और “बेबी” जैसा ही एक्शन दिया है। किरदार में कुछ ज्यादा नयापन नहीं दिखाई दिया। हालांकि ए क्शन सीन्स और अक्षय के डायलॉग दर्शकों को काफी पसंद आएंगे। विलेन के किरदार में साउथ एक्टर सुमन तलवार की एक्टिंग थोड़ी लचीली नजर आई। फिल्म में करीना कपूर बहुत कम समय के लिए पर्दे पर आई, लेकिन उन्होंने अपना काम अच्छे से किया। वहीं वकील बनी श्रुति हसन केवल इंटरनेट से जुड़ी हुई और अक्षय के साथ रोमांस क रती नजर आई। फिल्म में चित्रांगदा आइटम नंबर में काफी हॉट लगी। फिल्म के गाने “आओ राजा” और “तेरी मेरी कहानी” पहले से ही हिट है।

ऑवरऑल :

फिल्म के डायरेक्टर कृष ने अक्षय को उन्हीं के चिरपरिचित अंदाज में दर्शाया। साउथ का रीमेक होने के चलते “गब्बर इज बैक” में भी एक्शन सीन्स और डिफरेंट डायलॉग्स की भरमार है। फिल्म की स्टोरी काफी प्रिडिक्टेबल है, लेकिन कृष ने उसे अपने अंदाज में प्रस्तुत किया है। काफी महिनों बाद इस तरह की कोई फिल्म आई है, इसलिए इसे एक बार देखना तो बनता ही है। साथ ही अगर आप एक्शन और अक्षय के फैन है तो यह फिल्म आपके लिए फुल पैकेज है।

निर्देशक : कृष

कलाकार : अक्षय कुमार, करीना कपूर (कैमियो), श्रुति हसन, सुमन तलवार, जयदीप अहलावत, सुनील ग्रोवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो