scriptMovie review: वन टाइम वॉच है वरूण-श्रद्धा की फिल्म ‘ABCD 2’  | Movie review: ABCD2 starring Varun-Shraddha, a one time watch flick | Patrika News

Movie review: वन टाइम वॉच है वरूण-श्रद्धा की फिल्म ‘ABCD 2’ 

Published: Jun 19, 2015 11:17:00 am

 “ABCD” की सफलता के बाद रेमो ने बड़े स्टार कास्ट के साथ एक बार फिर फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाते हुए ‘एबीसीडी 2’ के जरिए…

abcd 2

abcd 2

जयपुर। कोरियोग्राफर से फिल्म डायरेक्टर बने रेमो डिसूजा को आपने “डीआईडी” और “झलक दिखला जा” जैसे रियलिटी शो को जज करते देखा होगा। कोरियोग्राफर रेमो ने साल 2013 में डांस पर आधारित फिल्म “एबीसीडी” (ऎनी बडी केन डांस) बनाई जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। “एबीसीडी” की सफलता के बाद रेमो ने बड़े स्टार कास्ट के साथ एक बार फिर फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाते हुए ‘एबीसीडी 2’ के जरिए डांस को पर्दे पर उतारने की कोशिश की है। वरूण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर यह फिल्म असल घटना पर आधारित है जिसमें डांस को मुख्य केन्द्र बनाकर थोड़ा रोमांस और ड्रामें के साथ पर्दे पर परोसा गया है।

कहानी– फिल्म की कहानी मुंबई के छोटे कस्बे “नालासोपारा” के डांस ग्रुप के कुछ लोगों के सपने और उनकी महत्वकांक्षांओं के इर्द-गिर्द घुमती है, जो अपने छोटे से डांस ग्रुप को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाना चाहते हैं। फिल्म में एक्टर वरूण धवन ने “सुरेश” का किरदार निभाया है वहीं श्रद्धा फिल्म में “विन्नी” के किरदार में हैं। फिल्म में कोरियोग्राफर प्रभु देवा अहम रोल है । इस बार भी प्रभु देवा विष्णु सर के किरदार में फिल्म में नजर आए। फिल्म मुंबई से लॉस एंजेलिस की कहानी है जिसमें मुंबई के छोटे कस्बे के डांस ग्रुप के कुछ लोग बड़ा सपना लिए लॉस एंजेलिस डांस प्रतियोगिता में भाग लेने आते हैं। प्रतियोगिता के दौरान ग्रुप में कई तरह के उतार चढ़ाव आते हैं। विश्व के कई देशों के डांस फॉर्म के सामने इंडियन डांस गु्रप अपने स्टाइल में प्रतियोगिता के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन क्या सुरेश और विन्नी विष्णु सर के सपने को पूरा कर पाते हैं इसके लिए आपको सिनेमाघर का रूख करना होगा।

परफोर्मेस– फिल्म में वरूण आपको अलग अंदाज में नजर आएंगे। रोमांटिक और एक्शन हीरो वरूण पहली बार फिल्म में कई तरह के ऎसे डांस फॉर्म करते नजर आएंगे जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। वहीं फिल्म में क्यूट श्रद्धा कपूर ने भी अपना 100त्न दिया है जो उनके डांस में दिखता है। अगर एक्टिंग की बात करें तो आपको फिल्म में एक्टिंग से ज्यादा डांस सीट से बांध कर रखेगा। फिल्म में कही-कही आपको कुछ सीन बोर कर सकते है, लेकिन फिल्म की कहानी जब लॉस एंजेलिस पहुंचती है तो आप अच्छे सीन और डांस प्रतियोगिता का मजा ले सकते हैं। फिल्म के पहले पार्ट की अपेक्षा एबीसीडी 2 में ज्यादा डांस फॉर्म का उपयोग किया गया है। रेमो ने इस फिल्म में अपनी कोरियोग्राफी का कमाल बखुबी दिखाया है। फिल्म में प्रभु देवा का होना फिल्म के लिए प्लस प्वॉइंट हैं। वहीं फिल्म में “डीआईडी” के एक्स कंटेस्टेंस धर्मेश, राघव, प्रिंस, पूनीत ने भी काफी अच्छा परफॉर्म किया है। फिल्म में डांस वाले हिस्से को छोड़ बाकी सब थोड़ा अधूरा सा लग सकता है, लेकिन अगर आप ऎसे लोगों में से हैं जिन्हे डांस बहुत पसंद हैं तो इस वीकेंड थ्री डी इफेक्ट के साथ डांस का मजा ले सकते हैं।

ऑवरऑल– ऑवलऑल फिल्म डांस पर आधारित होने के कारण आपको इंटरटेन करेगी। फिल्म में रेमो डिसूजा ने डांस, ड्रामा, इमोशन, लव सबका मिला जुला कॉम्बो पेश करने की कोशिश की है, लेकिन फिल्म में प्रभु देवा को साइड रख उन्होंने वरूण पर ज्यादा फोकस किया है, अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो वरूण और श्रद्धा की ओवर एक्टिंग कहीं कही आपको बोर कर सकती है।

निर्देशक– रेमो डिसूजा

कलाकार– वरूण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो