Mulk Movie Preview: मजहब के ताने बाने को बयां करती है फिल्म की कहानी, रिलीज होने से पहले पढ़ें रिव्यू
Amit Singh
Publish: Aug, 02 2018 05:31:06 (IST)
Mulk Movie Preview: मजहब के ताने बाने को बयां करती है फिल्म की कहानी, रिलीज होने से पहले पढ़ें रिव्यू

इस हफ्ते ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म मुल्क रिलीज हो रही है। फिल्म में एक मुस्लिम परिवार की परेशानियों को दर्शाया गया है।

फिल्म- मुल्क
स्टारकॉस्ट- ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, रजत कपूर, मनोज पहवा, नीना गुप्ता, प्राची शाह
निर्देशक- अनुभव सिन्हा
रैटिंग- 3/5


इस हफ्ते ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'मुल्क' रिलीज हो रही है। फिल्म में एक मुस्लिम परिवार की परेशानियों को दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी सामाजिक ताने बाने के इर्द-गिर्द ही बुनी गई है।फिल्म को ट्रेलर देखकर काफी हद तक फिल्म की कहानी का अंदाजा लग जाता है। मूवी में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की जबरदस्त एक्टिंग है।फिल्म में एक मुस्लिम फैमिली , जिसका एक बच्चा बहकावे में आकर आतंकी घटना को अंजाम देता है और फिर उसके परिवार को पुलिस और समाज की तरफ से तमाम दिक्कतें झेलनी पड़ती है। हालांकि सोशल मीडिया पर जैसे तेवर अनुभव सिन्हा के रहते हैं, उस एजेंडे से तो वो बचे लेकिन फिर भी एकता के मैसेज के साथ साथ वो एक छिपा मैसेज भी छोड़ गए।

Movie Preview: हालात से जूझते बाप-बेटी की कहानी है Fanney Khan, इमोशन्स के साथ कॉमेडी का तड़का

 

Mulk

कहानी
कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है, जो बरसों से बनारस में बसा हुआ है। उनके घर के आसपास कई हिंदू परिवार रहते हैं लेकिन सभी सालों से मिल जुलकर रह रहे हैं। मुसीबत के समय भी सभी एक दूसरे के लिए खड़े रहते हैं। मुराद अली मोहम्मद (ऋषि कपूर) का परिवार इतना सैकुलर है कि इनके घर की बड़ी बहू (तापसी पन्नू) एक हिंदू है, जिसे घर में बेटी का दर्जा मिला है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब ऋषि कपूर का भतीजा जिहाद के नाम पर 16 लोगों को बम से उड़ा देता है और ये खबर पूरे देश में सनसनी की तरह फैल जाती है। शाहिद तो एंकाउंटर में मारा जाता है, लेकिन शक की सुई सीधे उनके परिवार खासकर उसके पिता बिलाल (मनोज पहवा) पर गिरती है। कोर्ट में उसे आतंकवादी साबित करने की काफी कोशिशे की जाती है। इसके चलते बड़े भाई (ऋषि कपूर) मुसीबत में आ जाते हैं। परिवार की तरह मानने वाले उसके पड़ोसी उनपर आतंक फैलानी का आरोप लगाते है। इस मुस्लिम परिवार पर चारों और से आरोप लगाए जाते हैं।

MOVIE PREVIEW: तीन अंजान लोगों की कहानी है इरफान खान की कांरवा, कॉमेडी का डबल डोज!

 

Mulk

एक्टिंग
'मुल्क' में तापसी पन्नू एक बहू और वकील के किरदार में जची हैं। हालांकि, शुरुआत में एक-दो सीन में वह खटकती जरूर हैं। लेकिन कोर्ट रूम ड्रामा को तापसी ने बखूबी निभाया और अपने मोनोलॉग से साबित कर दिया कि वह किसी से कम नहीं। ऋषि कपूर ने भाई को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ी और एक परिवार में बड़े होने के नाते जो कर्तव्य निभाए जाता हैं, उसे शानदार तरीके से निभाना। आशुतोष राणा वकील के किरदार काफी जच रहे हैं।

KARWAAN: रिलीज होने से पहले ही लोगों में DOWNLOAD करने की होड़, लगा रहे हैं ये जुगाड़...

Mulk