MOVIE REVIEW: स्वादिष्ट है इस CHEF का नजराना, फिल्म की कहानी देख हो जाएगा अपने काम से इश्क...

By: Riya Jain
| Updated: 06 Oct 2017, 10:15 AM IST
MOVIE REVIEW: स्वादिष्ट है इस CHEF का नजराना, फिल्म की कहानी देख हो जाएगा अपने काम से इश्क...
chef movie review

MOVIE REVIEW: स्वादिष्ट है इस CHEF का नजराना, फिल्म की कहानी देख हो जाएगा अपने काम से इश्क...

नाम- शेफ

कलाकार: सैफ अली खान , पद्माप्रिया जानकिरमन, स्वर कांबली,धानिश कार्तिक, चंदन रॉय, दिनेश पी नायर

निर्देशक: राजा कृष्णा मेनन

बॅालीवुड स्टार सैफ अली खान की साल 2017 की दूसरी रिलीज शेफ आज सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म शेफ की ऑफीशियल रिमेक है। इस फिल्म का निर्देशन राजा कृष्ण मेनन ने किया है। बता दें राजा कृष्ण मेनन की आखिरी फिल्म अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म एयरलिफ्ट थी।

फिल्म की कहानी:

शेफ फिल्म की कहानी चांदनी चौंक के रहने वाले रोशन कालरा की है, जिसको खाने का बहुत शौक है। अपने इसी शौक के चलते वो 15 साल की उम्र में अपना घर छोड़ देता है और अमृसर के एक छोटे से ढाबे के खानसामा से न्यूयॉर्क के एक बड़े रेस्तरां का जाना-माना शेफ बन जाता है। अब वो डॉलर में रूपये छापता है लेकिन अपने परिवार से दूर रहता है। उसके परिवार में उसका एक छोटा सा बेटा आरमान है और डायवॉर्स दे चुकी बीवी राधा है, जो कि कोच्ची में रहते हैं।

रोशन की ज़िंदगी परेशानी तब आती है जब उसका पैशन रुपये कमाने में कहीं छूट जाता है। इस कारण वो काफी गुस्सैल हो जाता है, अगर कोई उसके खाने की बुराई कर दे तो वो उसकी पिटाई भी कर सकता है। एक दिन यही गुस्सा रोशन पर भारी पड़ जाता है और वो सच में अपने एक कस्टमर की पिटाई कर देता है। इसके बाद उसे जेल जाना पड़ता और बाद में उसकी नौकरी भी चली जाती है। अब रोशन बेरोजगार है और अपने परिवार से दूर है। ऐसे में उसकी एक दोस्त उसे सलाह देती है कि उसे अपने घर वापस लौट जाना चाहिए क्योंकि उसे एक ब्रेक की जरुरत है। इसी बहाने वो अपने बेटे के साथ कुछ वक्त भी बिता सकता है, जो कि उससे केवल स्काइप पर चैट करके बड़ा हुआ है। इसके बाद वो न्यूयॉर्क से कोच्ची आ जाता है, जहां उसे यह अहसास होता है कि वो ज़िंदगी में क्या मिस करता जा रहा है ? पैसे कमाने और बैक बैलेंस बनाने की दौड़ में उसका परिवार तो कहीं छूट ही गया था।

हां शेफ हॉलीवुड फिल्म का रीमेक जरूर है लेकिन इस फिल्म को भारतीय टच देकर बनाया गया है । जैसा कि राजा कृष्ण मेनन अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस फिल्म को उन्होंने अडप्ट किया है और भारतीय रंग में ढाला है। इस फिल्म में बाप-बेटे और पति-पत्नि के रिश्ते को लेकर ज्यादा बात की गई है।

रितेश शाह, सुरेश नायर और राजा कृष्ण मेनन ने फिल्म की लिखावट काफी शानदार की है। खास बात ये है की इस फिल्म का हर एक किरदार काफी खूबसूरत है। उनसे जनता काफी अच्छे से कनेक्ट कर पाएगी।

फिल्म को केरला में शूट किया गया है। फिल्म के सीन्स को इस खूबसूरती से शूट किया है कि आप महसूस कर पाते हैं कि आप केरला में हैं। फिल्म की एडिटिंग को भी काफी फास्ट रखा गया है, जिससे सीन्स में लगातार एक रवानगी रहती है। फिल्म के कलाकार सैफ अली खान, पद्मप्रिय और स्वर कांबली वाकई की अदाकारी की बात की जाए तो सभी ने जबरदस्त काम किया है।

कहा जा सकता है की सैफ अली खान की ये फिल्म हर मायने में काफी अच्छी साबित हो रही है। अब देखना ये है की क्या ये फिल्म जुड़वा २ को टक्कर दे पाएगी।