script‘SOORAMA’ Movie Preview: ‘संजू’ को टक्कर देने आई एक और बायोपिक, चुनौतीयों को मात देने वाले प्लेयर की कहानी है फिल्म | 'Soorma' Movie Preview In Hindi | Patrika News

‘SOORAMA’ Movie Preview: ‘संजू’ को टक्कर देने आई एक और बायोपिक, चुनौतीयों को मात देने वाले प्लेयर की कहानी है फिल्म

Published: Jul 12, 2018 06:26:49 pm

Submitted by:

Amit Singh

शूरम की कहानी में संदीप के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव और हॉकी के लिए जुनून को दिखाया गया है।

Soorma Movie review In Hindi

Soorma Movie review In Hindi

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेन्ड सा चल पड़ा है। खिलाड़ी से लेकर मूवी स्टारस सभी पर फिल्में बन रही हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ इन दिनों ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने अभी तक करीब 250 करोड़ रुपए कमा लिए है। अब संजय दत्त की इस बायोपिक को टक्कर देने हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पर आधारित फिल्म ‘शूरमा’ आ रही है। एक्टर दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म ‘सूरमा’ इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। फिल्म की कहानी इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर संदीप सिंह के जीवन पर बेस्ड है। मूवी में दिलजीत ने संदीप का रोल अदा किया है। फिल्म की कहानी में संदीप के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव और हॉकी के जुनून को दिखाया गया है।

दीपिका पादुकोण खुद को ऐसे रखती हैं फिट, हैडस्टेंड करते हुए फोटो हुई वायरल

 

#soorma

A post shared by Filmy Dangal (@filmydangal) on

कहानी
फिल्म की कहानी में टर्निंग प्वाइंट तब आता है जब संदीप सिंह के साथ एक मैच खेलने के बाद घर वापसी के वक्त हादसा हो जाता है। इस हादसे में संदीप की कमर में गोली लग जाती है जिसके बाद संदीप का कमर के नीचे का हिस्सा काम करना बंद कर देता है। तमाम तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना करने के बाद भी संदीप दो साल के बाद ही हॉकी मैदान में वापसी कर लेते हैं। उनकी वापसी इतनी शानदार होती है कि टीम इंडिया को पाकिस्ताम के साथ हॉकी मैच में जीत भी दिलाते हैं। लाइफ में जीत, हार, मौत और जीवन से संघर्ष करने वाले प्लेयर संदीप की कहानी सूरमा है।

 

'Soorma

सोशल मीडिया पर छा गया था ट्रेलर
फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था। ट्रेलर को अबतक करीब 14 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। व्हील चेयर से लेकर अपने पैरों पर खड़े होने वाली संदीप के जीवन की कहानी ‘सूरमा’ को मूवी समीक्षकों ने भी अच्छा रिस्पांस दिया है। फिल्म में दिलजीत ने अपने रोल में ढ़लने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी हैं, वहीं तापसी का भी एक्टिंग शानदार है। ट्रेड एनालिस्ट इस फिल्म को पांच में से 3.5 स्टार्स दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो