Movie Review: रहस्य, रोमांच से भरपूर अमिताभ, नवाज , विद्या की 'TE3N'

Dilip Chaturvedi
| Updated: 10 Jun 2016, 03:05 PM IST
Movie Review: रहस्य, रोमांच से भरपूर अमिताभ, नवाज , विद्या की 'TE3N'
te3n

कलाकार: अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, नवाजुद्दीन सिद्धीकी, सब्यसाची चक्रवर्ती, रेटिंग: 3/5

निर्देशक: रिभु दासगुप्ता, संगीतकार: क्लिंटोन सेरिजो
मुंबई। अमिताभ बच्चन, विद्या बालन और नवाजुद्दीन सिद्धीकी अभिनत फिल्म 'TE3N' की रिलीज का इंतजार खत्म हुआ। वैसे बॉलीवुड में रहस्यमयी और रोमांचक (थ्रिलर) फिल्में  बहुत बनती हैं, लेकिन अच्छी कहानी और बेहतरीन स्टारकास्ट के अभाव में दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पातीं। लेकिन बात जहां तक  'TE3N' की है, तो इसकी न सिर्फ कहानी बेहतरीन है, बल्कि इसके सितारे भी ऐसे हैं, जो दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींचने में बाध्य कर सकते हैं। जी हां, फिल्म की कहानी दमदार है, जो अमरीकी थ्रिलर फिल्मों के टक्कर की लगती है। कोलकात की गलियों में फिल्माई गई यह फिल्म रहस्य-रोमांच से भरपूर है। खास बात यह है कि इस फिल्म का नाम भी इसके कलाकारों को ध्यान में रखकर रखा गया है। रिभु दासगुप्ता के डायरेक्शन में बनी ये  'TE3N', एक थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री है, जिसकी कहानी आपको शुरू से लेकर अंत तक बांधे रखती है।

कहानी...
यह कहानी है जॉन नामक एक ऐसे शख्स की, जो अपनी 8 साल की पोती के कत्ल की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में लगा रहता है। फिल्म में नवाजुद्दीन को एक ऐसे पुलिस ऑफिसर के रूप में दिखाया गया है, जो एक हादसे के बाद पुलिस की नौकरी छोड़ पादरी बन जाता है। वहीं विद्या बालन ने भी एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है। फिल्म में रहस्य-रोमांच के अलावा इमोशन भी है। गोयाकि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ बिग बी, विद्या बालन और सब्यसाची चक्रवर्ती को एक थ्रिलर फिल्म में एक साथ देखना दर्शकों के लिए एक अच्छा अनुभव होगा। 

अभिनय...
तीनों बॉलीवुड के बड़े कलाकार है। अमिताभ बच्चन मेगा स्टार हैं। किसी फिल्म में उनकी मौजूदगी यह दर्शाती है कि फिल्म का स्तर क्या होगा। अभिनय में अमिताभ ने हमेशा की तरह अपना सौ प्रतिशत दिया है। उनका अभिनय प्रभावशाली है, साथ ही नवाज ने भी बहुत बेहतरीन अभिनय किया है। कह सकते हैं कि फिलम दर फिल्म उनमें निखार आ रहा है। इसके अलावा विद्या भी निराश नहीं किया। उन्होंने दर्शकों का दिल जीतने वाला अभिनय किया है। उनका अभिनय कहानी की याद दिलाता है। कुल मिलाकर तीनों स्टार्स के उम्दा अभिनय की बदौलत फिल्म सर्वश्रेष्ठ बनती है। 

डायरेक्शन...डायलॉग...गीत-संगीत...
रिभुदास गुप्ता का निर्देशन सराहनीय है। फ्रेम दर फ्रेम उन्होंने बहुत सलीके से बुना है। कोई भी सीन बोरिंग नहीं लगता। उन्होंने जैसा चाहा, कलाकारों ने उसे बखूबी जीया है। फिल्म के डायलॉग बेहद अच्छे हैं। इसके साथ-साथ डायलॉग डिलीवरी भी उतनी ही दमदार है। फिल्म के संगीत की बात करें, तो क्लिंटन सरिजो ने मूवी की कहानी के अनुसार बेहतरीन संगीत दिया है। सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा इस फिल्म के एक गाने 'क्यों रे' ने, जिसे बिग बी अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज से सजाया है। इस गाने की खासियत ये भी है कि इस गाने में अमिताभ बच्चन की आवाज को उभारने के लिए, कम से कम बैकग्राउंड म्यूजिकका इस्तेमाल किया गया है। 

क्यों देखें... 
यदि आप थ्रिलर फिल्म देखने के शौकीन हैं, तो फिल्म  'TE3N' आपको निराश नहीं करेगी। अमिताभ बच्चन, विद्या और नवाज के फैंस के लिए यह फुल एंटरटेनमेंट फिल्म साबित हो सकती है। इसमें रहस्य है, रोमांच है, इमोशन है और बेहतरीन अदाकारी...। एक बार देखी जा सकती है।
Vidya Balan
Show More