रिलीज होने से भी पहले जानिए 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की कहानी
Amit Kumar Singh
Publish: Nov, 07 2018 03:33:05 (IST) | Updated: Nov, 07 2018 03:33:06 (IST)
रिलीज होने से भी पहले जानिए 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की कहानी

फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान एक साथ ऩजर आ रहे हैं। साथ ही कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख की मुख्य भूमिका में हैं।

बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकार आमिर खान और अमिताभ बच्चन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' इस हफ्ते रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पंसद आया। फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान एक साथ ऩजर आ रहे हैं। साथ ही कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख की मुख्य भूमिका में हैं।

 

thugs of hindostan

कहानी
'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' की कहानी 1839 में आए 'कंफेशन ऑफ द ठग्‍स' नाम के उपन्‍यास पर बेस्ड है। फिल्म की कहानी 1790 से 1805 के मध्य की है जब ब्र‍िट‍िश इंडिया के समय उत्‍तर प्रदेश ठग्स सक्रिय थे और धीरे धीरे अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बनते जा रहे थे। मूवी में आमिर खान ने कानपुर के रहने वाले फिरंगी की भूमिका निभाई है। वहीं अमिताभ बच्‍चन आजाद नाम के ठग के किरदार में हैं। यह ठग देश की आजादी के लिए अंग्रेजो से लोह लेता है और उनका जहाज लूट लेता है। ब्रिटिश सरकार इस ठगी से परेशान होकर आजाद के मुकाबले उसके जैसे ही दूसरे ठग फिरंगी को खड़ा करती है। वह अंग्रेजो के लिए आजाद से लड़ता है। हालांकि बाद में उसे अपनी गलती का अहसास हो जाता है और फिर आजाद और फिरंगी मिलकर अंग्रेजों के छ्क्के छुड़ाते हैं।

 

thugs of hindostan

कमजोर पक्ष

फिल्म के कई सीन्स देखकर हॉलीवुड फिल्मों की याद आती है। वहीं आमिर खान का किरदार काफी हद तक पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के जैक स्पैरो के इर्द गिर्द घूमता है। एक्शन भी कई अंग्रेजी फिल्मों की याद दिलाती है।

thugs of hindostan

क्यों देखे फिल्म
फर्स्ट टाइम आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ स्क्रीन साझा कर रहे हैं। 75 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में मूवी में उनके कास्टयूम को लेकर काफी चर्चा रही। वहीं आमिर खान एक मस्त-मौला ठग के किरदार में है और अपनी एक्टिंग और डॉयलाग्स से दर्शकों का काफी मनोरंजरन करते हैं।

thugs of hindostan