मूवी रिव्यू 'वीरे दी वेडिंग': मॉर्डन विचारों वाली गर्ल गैंग का बिंदास अंदाज

By: Mahendra Yadav
| Published: 01 Jun 2018, 02:37 PM IST
मूवी रिव्यू 'वीरे दी वेडिंग': मॉर्डन विचारों वाली गर्ल गैंग का बिंदास अंदाज
Veere di wedding

चारों लीड किरदार में करीना, सोनम, स्वरा और शिखा की कैमिस्ट्री जबरदस्त है

आर्यन शर्मा

डायरेक्शन : शशांक घोष
राइटर : निधि मेहरा, मेहुल सूरी
म्यूजिक : शाश्वत सचदेव, विशाल मिश्रा, करन, वाइट नॉइज
सिनेमैटोग्राफर: सुधाकर रेड्डी यक्कांती
जोनर : कॉमेडी


एडिटिंग : श्वेता वेंकट मैथ्यू
रेटिंग : 3 स्टार

स्टार कास्ट: करीना कपूर खान, सोनम कपूर , स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया, सुमित व्यास, विवेक मुश्रान, मनोज


'खूबसूरत' फेम निर्देशक शशांक घोष की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' चार दोस्तों की कहानी है। ये चार दोस्त लड़कियां हैं और लड़कियां भी ऐसी, जो बिंदास हैं, शारीरिक संबंध और हमारे समाज में वर्जित ऐसे ही दूसरे विषयों पर बेबाक बात करती हैं। यही नहीं, अब्यूसिव लैंग्वेज का इस्तेमाल करना तो मानो इनकी हॉबी है। फिल्म में इन लड़कियों का प्रोग्रेसिव एटीट्यूड दिखाया है, वहीं उनकी समस्याओं और उलझनों से भी वाकिफ कराया है। इन सबके बावजूद फिल्म एक कामचलाऊ एंटरटेनिंग है।

स्क्रिप्ट
कहानी दिल्ली की रहने वाली चार बचपन की फ्रेंड्स कालिंदी (करीना कपूर), अवनी (सोनम कपूर), साक्षी (स्वरा भास्कर) और मीरा (शिखा तलसानिया) के इर्द-गिर्द घूमती है। 10 साल बाद चारों जिंदगी के अलग-अलग मोड़ पर हैं। इस बीच कालिंदी अपने बॉयफ्रेंड का शादी का प्रपोजल स्वीकार कर लेती है। कालिंदी की शादी के बहाने यह बिंदास गर्ल गैंग एक बार फिर इकट्ठा होती है। इसके बाद चारों फ्रेंड्स की जिंदगी के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं।

 

मूवी रिव्यू 'वीरे दी वेडिंग': मॉर्डन विचारों वाली गर्ल गैंग का बिंदास अंदाज

एक्टिंग

फिल्म की कास्टिंग बेहतरीन है। चारों लीड किरदार में करीना, सोनम, स्वरा और शिखा की कैमिस्ट्री जबरदस्त है। इन चारों एक्ट्रेस ने मॉडर्न खयालात के साथ जीने वाली लड़कियों को पर्दे पर आकर्षक अंदाज में उतारने की पूरी कोशिश की है। करीना, सोनम और स्वरा की परफॉर्मेंस अच्छी है, वहीं शिखा ने भी अपनी कॉमिक टाइमिंग से चौंकाया है। सुमित व्यास ने कालिंदी के बॉयफ्रेंड का रोल सहज ढंग से निभाया है।

 

मूवी रिव्यू 'वीरे दी वेडिंग': मॉर्डन विचारों वाली गर्ल गैंग का बिंदास अंदाज

डायरेक्शन

शशांक ने यूथ को टार्गेट रखते हुए एडल्ट कॉमेडी ड्रामा रचा है, लेकिन निर्देशन में पकड़ थोड़ी ढीली रह गई। स्क्रिप्ट में शादी, दोस्ती, रिलेशनशिप , टूटती फैमिली जैसे मुद्दों को पिरोया है। स्क्रीनप्ले एंगेजिंग है, पर बीच-बीच में रिद्म पर असर पड़ता है। वन लाइनर्स, सेक्स टॉक और डायलॉग्स गुदगुदाते हैं। गीत-संगीत यूथ के टेस्ट के मुताबिक है। एडिटिंग में शार्पनेस की कमी खलती है। फिल्मांकन औसत है।

क्यों देखें

बॉलीवुड में ब्रोमांस तो काफी देख चुके हैं, पर यहां फीमेल बडीज की बॉन्डिंग है। बोल्ड थीम पर बनी इस फिल्म में ग्लैमर, गर्ल्स गैंग की बॉन्डिंग और एक्टर्स की कैमिस्ट्री खास है। लिहाजा यूथ, खासकर फीमेल के लिए 'वीरे...' इस हफ्ते अच्छा ऑप्शन है।

Kareena Kapoor Sonam Kapoor
Show More