आईटी पार्क में 200 सीट का इनक्यूबेशन सेंटर, कंपनियों ने दिखाई रुचि

आईटी पार्क में 200 सीट का इनक्यूबेशन सेंटर, कंपनियों ने दिखाई रुचि

इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित आईटी पार्क के इनक्यूबेशन सेंटर के अलावा  शहर में एकेवीएन के क्रिस्टल आईटी पार्क में 32 सीटर इनक्यूबेशन सेंटर है।


प्रमोद मिश्रा @ इंदौर. परदेशीपुरा स्थित इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स के आईटी पार्क में प्रदेश का सबसे बड़ा 200 सीटर इनक्यूबेशन सेंटर तैयार है। यहां 23 आईटी कंपनियों को ब्लॉक देने का काम शुरू हो गया है। दिसंबर- जनवरी से इनक्यूबेशन सेंटर में  आवंटन शुरू हो जाएगा।
भोपाल में एमएसएमआई मीट के दौरान शासन ने इनक्यूबेशन पॉलिसी लांच की। इसी आधार पर आईटी विभाग इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स के आईटी पार्क को लेकर काम कर रहा है। आईटी विभाग के सीजीएम एलके तिवारी के मुताबिक, शासन ने पॉलिसी में स्टार्ट अप के प्रोत्साहन के लिए जो प्रावधान किए हैं, उसके तहत विभाग काम कर रहा है। इसके तहत इंदौर व जबलपुर में 200-200 सीटर इनक्यूबेशन सेंटर की सौगात देंगे। इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित आईटी पार्क के इनक्यूबेशन सेंटर के अलावा  शहर में एकेवीएन के क्रिस्टल आईटी पार्क में 32 सीटर इनक्यूबेशन सेंटर है।

यह भी पढ़ें:
ग्लोबल इंवेस्टर समिट : हर महीने इंदौर आ रही 100 करोड़ से ज्यादा की निवेश योजना

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान इंदौर के इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स में तैयार आईटी पार्क की ब्रांडिंग होगी। यहां आईटी कंपनियों के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जारी किया जा चुका है। करीब एक लाख 40 हजार वर्गफीट में जी प्लस 5 भवन बना है। यहां 23 कंपनियों के लिए जगह उपलब्ध है। 4 कंपनियों ने जगह मांगी है, जो संभवत: दिसंबर से काम शुरू कर देंगी। एक सीट का किराया 2000-3000 के बीच रहेगा।  पॉर्किंग  की व्यवस्था आईटी विभाग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: मैदान में उतरे खिलाड़ी, फैंस के उत्साह ने कुछ यूं बढ़ाया हौसला

23 आईटी कंपनियों को ब्लॉक देने का काम शुरू
40 हजार वर्ग फीट में बना सेंटर
02 से 3 हजार के बीच रहेगा किराया
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned