scriptबाबा रामदेव की पतंजलि को माचल में जमीन देने का प्रस्ताव | Baba Ramdev's Patanjali offered land in machal village indore | Patrika News

बाबा रामदेव की पतंजलि को माचल में जमीन देने का प्रस्ताव

Published: Nov 04, 2016 01:37:00 pm

Submitted by:

Kamal Singh

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मिले संकेत के बाद प्रशासन बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड को और जमीन देने की तैयारी में है।

baba ramdev

baba ramdev

इंदौर. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मिले संकेत के बाद प्रशासन बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड को और जमीन देने की तैयारी में है। बाबा पीथमपुर में जमीन चाहते हैं, लेकिन एकेवीएन के पास माचल में जमीन है, वहां 100 एकड़ जमीन देने का प्रस्ताव दिया है।

बाबा ने समिट के दौरान जमीन की मांग रखी थी, जिस पर मुख्यमंंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अफसरों को निर्देशित किया था। एकेवीएन एमडी कुमार पुरुषोत्तम के मुताबिक, माचल में 150 एकड़ जमीन पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित हो रहा है, यहां पतंजलि को जमीन दे सकते हैं। उधर, ऑटोमोटिव टेस्टिंग ट्र्रैक के लिए नैट्रिप से मिली 1200 एकड़ जमीन में से 300 एकड़ पर अंतरराष्ट्रीय टाउनशिप का प्लान है।

यह भी पढ़ें
-

#Diwali के बाद देश की पहली ‘हिंगोट युद्ध’ अजब परंपरा देखने जज भी पहुंचे, आखिर क्यों



वहीं, यहां एशिया का सबसे बड़ा ऑटोमेटिव टेस्टिंग ट्रेक शुरू होने से अब ऑटोमोबाइल सेक्टर के विकास पर जोर दिया जा रहा है। प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी अशोक लीलैंड ने यहां प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर करते हुए 300-400 एकड़ जमीन की जरूरत बताई है। नैट्रिप से वापस मिली जमीन में सरकार अशोक लीलैंड को जमीन देने के लिए तैयार है।

उम्मीद है जल्द ही इसका फैसला होगा। प्लास्टिक टंकी निर्माता कंपनी सिंटेक्स भी पीथमपुर में 2 हजार करोड़ रुपए का निवेश ऑटोमोबाइल सेक्टर में करेगी। आदित्य बिड़ला ग्रुप ने 20 हजार करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव दिया है। दावा है कि अगले छह महीने में पीथमपुर में कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो