आपके पास WHITE करेंसी है तो PM मोदी के फैसले से बच सकते हैं आप

    आपके पास WHITE करेंसी है तो PM मोदी के फैसले से बच सकते हैं आप

इससे दस्तावेज या कागज संभाल कर रखें। अचानक नोट बंद कर देने से कम से कम एक हफ्ते तक अफरा-तफरी का माहौल रहेगा।

भोपाल। यदि किसी के घर में जिन्यून करेंसी रखी है तो उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। वह अपना परिचय पत्र दिखाकर बैंक में यह राशि जमा कर सकते हैं या एक्सचेंज करा सकते हैं। बस उन्हें यह पैसा कहां से आया यह बताना होगा। इससे दस्तावेज या कागज संभाल कर रखें। अचानक नोट बंद कर देने से कम से कम एक हफ्ते तक अफरा-तफरी का माहौल रहेगा। क्योंकि, लोगों ने छोटे नोट रखना लगभग बंद कर दिया था। पांच सौ का नोट प्रचलन में ज्यादा था, लेकिन इस फैसले से भारत की इकोनोमी को बूस्ट मिलेगा।

भोपाल में कालाधन
सरकार की मंशा कालाधन खत्म करने की है। सरकार ने इसी मंशा से इनकम डिक्लीयरेशन स्कीम (आईडीएस) लागू की थी। इस स्कीम में 30 सितंबर तक मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 2800 करोड़ रुपए कालाधन बाहर आया था। भोपाल में 900 करोड़, इंदौर में 600 करोड़ एवं रायपुर में यह आंकड़ा 1300 करोड़ रुपए का था। जानकारों का मानना है कि भोपाल में अभी भी 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा कालाधन हो सकता है। क्योंकि, ज्यादातर लोगों ने स्कीम लागू होने के पहले ही रुपए ठिकाने लगा दिए थे। स्कीम बंद होने के बाद कुछ महत्वपूर्ण सेक्टरों में एकाएक मांग निकली है। यह पैसा फेस्टिव सीजन में ऑटो, प्रॉपर्टी, इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स में लगता दिखाई दिया। 




अनुमानित
- 500 करोड़ रुपए प्रॉपटी सेक्टर में
- 300 करोड़ रुपए ऑटो सेक्टर में
- 200 करोड़ कीमती धातु एवं अन्य कारोबार में  



0 कालेधन पर सरकार ने एक और अंकुश लगाया है। हालांकि, बड़े नोट बंद होने से लोग सोने की खरीदी करेंगे। बड़े नोटों की तरह सोने की बड़ी खरीदी पर भी अंकुश लगना चाहिए।
सीपी शर्मा, चैयरमेन, दौलतराम इंजीनियरिंग


0 बहुत अच्छा कदम है। बैंक की तरफ से सरकार को धन्यवाद देेना चाहिए। निश्चित रूप से कालेधन पर रोक लगेगी। जो लाखों रुपए लेकर बैंक में आएगा उसे प्रूफ देना होगा। 
एसके महापात्रा, जीएम, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया


0 बहुत अच्छा कदम उठाया है। मार्केट पर कोई असर नहीं होगा। बड़े नोट को लेकर हमेशा लोग पहचान (असली-नकली) को लेकर परेशान होते थे। अब बिना भय के नोटों का आदान-प्रदान हो सकेगा। 
कमल पंजवानी, बिजनेसमैन


0 सरकार का यह साहसिक फैसला है।  इससे देश का फायदा होगा। जो लोग धन छुपाकर रखते हैं उनके लिए यह फैसले की घड़ी है कि वो या तो अपने धन को सफेद करा लें या फिर बर्बाद करें। 
निर्मला बुच, पूर्व मुख्य सचिव 


0 इस फैसले से तमाम माफिया और भ्रष्टाचारियों का चेहरा सामने आ जाएगा। देश के खजाने में करोड़ों रुपए टैक्स के रूप में पहुंचेगे। हर हाल में फायदा देश का ही होगा। 
डॉ. पीएन अग्रवाल, श्वास रोग विशेषज्ञ

500

0 बैड मनी चलन से बाहर हो जाएगी। गुड मनी बढऩे से हिन्दुस्तान की ग्रोथ अ'छी होगी। जाली नोट बंद होने से आतंकियों के हौसले भी पस्त होंगे। 
विजय कुमार सक्सेना, प्रदेश महासचिव, उपभोक्ता संरक्षण कल्याण सेवा समिति 


पुलिस भी हुई सतर्क
बैंक कियोस्क पर अचानक भीड़ से संबंधित थाना क्षेत्रों की पुलिस भी सतर्क  हो गई। लोग नोट जमा करने में अफरा-तफरी न करें इसको ध्यान में रखते हुए कियोस्क के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया है। जिन लोगों के रुपए जमा नहीं हो पा रहे हैं उन्हें सुरक्षित घर पहुंचने की हिदायत दे रहे हैं। ताकि रास्ते में लूट न हो जाए। सी-21 मॉल के पास थोड़ा सुनसान क्षेत्र हो जाता है। इस वजह से सीएसपी स्तर के अधिकारी वहां आकर खड़े हो गए। 
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned