scriptfather became sarpanch and daughter won district member election | पंचायत चुनाव : पिता बने सरपंच और बेटी ने जीता जनपद सदस्य चुनाव | Patrika News

पंचायत चुनाव : पिता बने सरपंच और बेटी ने जीता जनपद सदस्य चुनाव

- पिपरिया ब्लॉक के ठूठा देलवाड़ा ग्राम पंचायत का मामला

नर्मदापुरम

Published: July 04, 2022 03:36:44 pm

होशंगाबाद (पिपरिया)। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में पिता और पुत्री ने एक साथ जीत दर्ज की। पिता ने अपने ही गांव की पंचायत में सरपंच का चुनाव जीता। इधर, बेटी भी जनपद सदस्य का चुनाव जीती। पिता पहली बार चुनाव मैदान में उतरे थे, जबकि बेटी का जनपद सदस्य पद के लिए यह दूसरा चुनाव था। पिपरिया ब्लॉक के ठूठा देलवाड़ा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के प्रत्याशी दिलीप सिंगारे 210 वोट से जीते हैं।

mp_panchayat_chunav_2022.png

उनकी बेटी संध्या सिंगारे ने जनपद सदस्य के लिए वार्ड 7 से 295 मतों से जीती। पंचायत के पिछले चुनाव में संध्या ने इसी वार्ड से जनपद सदस्य का चुनाव लड़ा था, तब हार गई थी। हालांकि चुनाव के अधिकृत नतीजे 14 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। जनपद सदस्य बनी संध्या ने कहा कि पिता के लंबे राजनैतिक संघर्ष और समाजसेवा के चलते उन्होंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा जनपद में विकास के लिए वे जनपद को आदर्श जनपद बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगी।

इधर, आंगनवाडी सहायिका बनी जिले की सबसे बड़ी पंचायत की सरपंच
वहीं पिपरिया के ग्राम हथवांस की आंगनवाडी केंद्र 3 की सहायिका प्रभाशंकर कोरी ने ग्राम पंचायत सरपंच पद के चुनाव में जीत हासिल की है। कोरी ग्राम की आंगनवाडी में 10 वर्षों से सहायिका के पद पर कार्यरत थी। ग्राम पंचायत हथवांस में सरपंच पद के लिए 6 महिला उम्मीदवार मैदान में थी। प्रभा ने सभी उम्मीदवारों को हराकर जीत हासिल की।

ग्राम पंचायत में 20 वार्ड हैं। जिसमें कुल 18 मतदान केंद्र बनाए गए थे। 9194 मतदाताओं में से 6735 ने मतदान किया। जिसमें बसंतीबाई अहिरवार को 261, दीपाली तंतुवाए 1129, प्रभाबाई कोरी 4013, रेवती बाई गोलिया 116, संगीता अहिरवार 74, सनिया बाई 111 मत मिले। नोटा 23 और 1008 मत खारिज हुए।

इसलिए लड़ा चुनाव
प्रभा कोरी ने बताया कि वर्ष 2013 में आंगनवाडी सहायिका बनी थी। तब हमारे घर के सामने सड़क नहीं थी। जिस कारण बारिश में आंगनवाडी केंद्र तक छोटे-छोटे बच्चों को लेकर जाना कठिन था। मैंने ग्राम पंचायत में प्रयास करके सड़क बनवाई। इसके बाद लगातार बच्चों के परिवार से जुड़े होने के कारण लोगों से सीधा संवाद होने लगा। पंचायत आरक्षण हुआ तो सभी की सहमति से चुनाव लड़ा। प्रभा ने कहा- अब आदर्श पंचायत बनाना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानमाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.