scriptmp local body election Results Live: 5 नगर निगमों में दो पर भाजपा, दो पर कांग्रेस, एक पर निर्दलीय प्रत्याशी | mp local body election 2022 nagar nigam result phase 2 live | Patrika News
live--icon/ Updated

mp local body election Results Live: 5 नगर निगमों में दो पर भाजपा, दो पर कांग्रेस, एक पर निर्दलीय प्रत्याशी

mp local body election 2022: मध्यप्रदेश के 5 नगर निगमों के रिजल्ट घोषित, यहां देखें लाइव अपडेट्स...।

भोपाल

Updated: July 20, 2022 03:22:22 pm

प्रमुख अपडेट
nigam.jpg

Jul 20, 2022 | 11:57 AM (IST)

5 नगर निगमों में कौन किससे आगे

 

नगर निगम भाजपा कांग्रेस अन्य स्थिति  
रतलाम प्रहलाद पटेल मयंक जाट   भाजपा जीत तय  
देवास गीता अग्रवाल विनोदनी व्यास   भाजपा जीती  
मुरैना मीना जाटव शारदा सोलंकी   कांग्रेस जीत तय  
रीवा प्रबोध व्यास अजय मिश्रा   कांग्रेस जीती  
कटनी ज्योति दीक्षित श्रेहा खंडेलवाल प्रीति सूरी निर्दलीय जीती  



Jul 20, 2022 | 02:27 PM (IST)

देवास नगर निगमः भाजपा की गीता अग्रवाल होंगी मैडम मेयर, ऐतिहासिक जीत दर्ज

देवास नगर निगम चुनाव में महापौर पद के रिजल्ट में भाजपा की गीता अग्रवाल ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए कांग्रेस को 45 हजार 884 वोटों से हरा दिया। भाजपा की गीता को 89502 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को 43618 वोट मिले हैं। आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

 

Jul 20, 2022 | 02:22 PM (IST)

रीवा नगर निगमः 25 साल बाद कांग्रेस का महापौर, अजय मिश्रा बनेंगे मिस्टर मेयर

रीवा नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के अजय मिश्रा अब मिस्टर मेयर बनने वाले हैं। शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे अजय मिश्रा बाबा ने 9299 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के प्रबोद व्यास को हराया है।

Jul 20, 2022 | 02:13 PM (IST)

कटनी नगर निगम में निर्दलीय प्रत्याशी बनेगी महापौर

कटनी नगर निगम चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के महापौर प्रत्याशियों को झटका देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी जीत गई हैं। उनके जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। इससे पहले, रुझानों के मुताबिक महापौर के लिए निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी शुरुआत से ही आगे चल रही थीं। दूसरे नंबर पर भाजपा और तीसरे पर कांग्रेस है।

कुल एक लाख 16 हजार 150 वोट पड़े थे। जिसमें से 707 वोट नोटा में और 5 प्रक्षेपित वोट पड़े थे। 1 लाख 15 हजार 350 एक्चुअल मत पड़े। जिसमें से 40361 वोट भाजपा प्रत्याशी ज्योति विनय दीक्षित व 22 हजार 67 वोट कांग्रेस प्रत्याशी श्रेया रौनक खंडेलवाल को मिले। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी को 45 हजार 648 मत मिले हैं। प्रीति सूरी ने 5270 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को हराकर के विजय प्राप्त की है।

 

यह भी पढ़ेंः Katni Nagar Nigam Result : न भाजपा, न कांग्रेस, निर्दलीय प्रत्याशी बनीं महापौर

Jul 20, 2022 | 12:41 PM (IST)

रीवा नगर निगमः कांग्रेस के अजय मिश्रा 'बाबा' की जीत तय

रीवा नगर निगम चुनाव में सुबह से ही बढ़त बनाकर चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी अजय मिश्रा बाबा 12 हजार वोटों से भी अधिक से जीत तय कर ली है। इधर, भाजपा के प्रबोध व्यास का संघर्ष काम नहीं आया।

Jul 20, 2022 | 12:26 PM (IST)

देवास नगर निगमः भाजपा की गीता अग्रवाल 27 हजार से आगे

देवास नगर निगम चुनाव में महापौर पद के रिजल्ट में भाजपा की गीता अग्रवाल को अब तक 49158 मत मिल चुके हैं। जबकि कांग्रेस की विनोदनी व्यास को 21959 वोट मिले हैं। इस प्रकार भाजपा की प्रत्याशी कुल 27 हजार 196 वोटों से आगे हैं।

Jul 20, 2022 | 12:07 PM (IST)

मुरैना नगर निगमः कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शारदा सोलंकी 9787 वोटों से आगे

मुरैना नगर निगम चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। शुरुआत से ही महापौर पद की कांग्रेस की शारदा सोलंकी 9787 मतों से आगे हैं। 8 चक्र की मतगणना पूरी हो चुकी है। भाजपा की महापौर प्रत्याशी मीना-मुकेश जाटव और कांग्रेस प्रत्याशी शारदा सोलंकी के बीच टक्कर है। भाजपा के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का विषय इसलिए भी बन गई है क्योंकि मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री तोमर और सिंधिया ने भी यहां प्रचार किया था। जबकि कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ ने प्रचार किया था।

Jul 20, 2022 | 11:36 AM (IST)

देवास नगर निगम में भाजपा की महापौर प्रत्याशी गीता अग्रवाल आगे

देवास नगर निगम चुनाव की मतगणना के पहले राउंड की मतगणना पूरी हो गई है। भाजपा की महापौर प्रत्याशी गीता अग्रवाल को 15527 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस की विनोदिनी रमेश व्यास को 6808 वोट मिले हैं।

Jul 20, 2022 | 11:07 AM (IST)

मुरैना नगर निगम चुनावः कांग्रेस प्रत्याशी शारदा सोलंकी साढ़ी तीन हजार से आगे

मुरैना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शारदा सोलंकी साढ़े तीन हजार से आगे चल रही हैं। उल्लेखनीय है कि मुरैना में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मीना-मुकेश जाटव और कांग्रेस प्रत्याशी शारदा सोलंकी आमने सामने हैं। भाजपा के लिए यह सीट प्रतिष्ठा की है। इस को जिताने के लिए सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कमान संभाल रखी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी यहां प्रचार किया था। कांग्रेस के लिए कमलनाथ भी प्रचार कर चुके हैं। मुरैना नगर निगम महापौर पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

Jul 20, 2022 | 10:59 AM (IST)

कटनी नगर निगमः निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सुरी निकटतम प्रत्याशी भाजपा की ज्योति दीक्षित से 500 वोटों से आगे

कटनी नगर निगम चुनाव के शुरुआती नतीजों ने भाजपा और कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। रुझानों के मुताबिक महापौर के लिए निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी 1408 वोटों से आगे हो गई हैं। दूसरे नंबर पर भाजपा और तीसरे पर कांग्रेस है। भाजपा प्रत्याशी को 8661 मत, निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी को 10 हजार 69 वोट मिले हैं।

बता दें की पहले राउंड में अंजली चौधरी को 545 वोट, ज्योति दीक्षित भाजपा को 8661, श्रेहा रौनक खंडेलवाल कांग्रेस को 4840 वोट, डॉ अनीता रंजन 97, आप शशी प्रभा तिवारी को 611 वोट अंकिता को 39 वोट, मंजूषा गौतम 67, नसीम खान को 111 वोट, निधि आशुतोष पुरोहित को 102 वोट प्रीति संजीव सूरी को 1069 वोट, शायदा बी को 61 वोट, सूफिया खान को 88 वोट और नोटा में 181 वोट पड़े हैं।

 

 

यहां देखें विस्तृत

कटनी में निर्दलीय आगे

 

Jul 20, 2022 | 10:35 AM (IST)

पांच नगर निगमों में से दो पर भाजपा, दो पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय को बढ़त

मध्यप्रदेश की पांच नगर निगमों में महापौर पद के लिए आ रहे परिणाम में चौकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं। दो पर भाजपा, दो पर कांग्रेस और एक निर्दलीय को बढ़त मिल गई है। शुरुआती रुझान में मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं। रीवा में भी कांग्रेस को बढ़त मिल गई है। वहीं देवास और रतलाम में भाजपा के मेयर प्रत्याशी आगे हैं। जबकि कटनी में भाजपा और कांग्रेस को झटका देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बना ली है।

Jul 20, 2022 | 10:09 AM (IST)

रीवा नगर निगमः महापौर पद पर 13 प्रत्याशी मैदान में, भाजपा-कांग्रेस का बिगड़ेगा गणित

रीवा नगर निगम चुनाव की मतणना शुरू हो गई है। यहां 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। 24 साल से भाजपा के कब्जे वाली महापौर सीट पर इस बार कांग्रेस ने काफी तैयारी की है। सीएम शिवराज सिंह दो बार प्रचार करने जा चुके हैं। भाजपा प्रत्याशी प्रबोध व्यास का मुकाबला कांग्रेस के जमीनी नेता अजय मिश्रा बाबा के साथ है। बाबा ने यह मुकाबला भाजपा के लिए मुश्किल बना दिया है। हालांकि आम आदमी पार्टी के दीपक सिंह, बहुजन समाज पार्टी के जय प्रकाश, समाजवादी पार्टी के चिकित्सामणि गुप्ता समेत 13 महापौर प्रत्याशी मैदान में हैं। अब यह लोग किस-किसका वोट काटेंगे यह कल पता चलेगा।

Jul 20, 2022 | 10:06 AM (IST)

रतलाम नगर निगमः महापौर पद पर भाजपा उम्मीदवार आगे

रतलाम नगर निगम महापौर पद पर शुरुआती रुझान में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल 462 वोटों से आगे हैं। पटेल को 2320 वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस के मयंक जाट को 1858 वोट मिले हैं।

Jul 20, 2022 | 09:48 AM (IST)

कटनी नगर निगम चुनावः चौक चौराहों पर एलईडी पर ले रहे रिजल्ट का अपडेट

कटनी नगर निगम चुनाव में लोग दिलचस्पी के साथ एलईडी स्क्रीन पर भी रिजल्ट देख रहे हैं। शहर के सुभाष चौक और नगर निगम के पास एलइडी स्क्रीन लगाई गई है। यहां लोग लगातार परिणामों के रुझान देख रहे हैं।

Jul 20, 2022 | 09:36 AM (IST)

कटनी नगर निगमः भाजपा की बागी प्रत्याशी ने बढ़ाई टेंशन

कटनी नगर निगम में महापौर पद के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा की ज्योति बीना दीक्षित और कांग्रेस की श्रेया रौनक खंडेलवाल आमने-सामने हैं। यहां भी भाजपा की बागी प्रत्याशी प्रीति सूरी ने भाजपा की टेंशन बढ़ा रखी है। इसी सीट पर आम आदमी पार्टी से शशि प्रभा तिवारी, बहुजन समाजवादी पार्टी से अंजली, समाजवादी पार्टी से अनीता भी वोट काटकर मुकाबला रोमांचक बना रहे हैं। कटनी नगर निगम के कृषि उपज मंडी में मतगणना शुरू हो गई है। थोड़ी देर में रुझान आ जाएंगे।

Jul 20, 2022 | 09:11 AM (IST)

रतलाम नगर निगम सीट (ratlam nagar nigam chunav)- भाजपा के बागी प्रत्याशी ने बिगड़ा गणित

रतलाम नगर निगम सीट पर भाजपा के प्रहलाद पटेल और कांग्रेस के मयंक जाट आमने सामने हैं। इस सीट पर भाजपा से बागी हुए अरुण राव ने भी मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। यह भाजपा के वोट काटेंगे, जिसका सीधा फायदा कांग्रेस को हो सकता है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के अनवर खान, समाजवादी पार्टी की आफरीन खान, नेशनलिस्ट पार्टी के जहीरूद्दीन समेत 7 प्रत्याशी और हैं जो भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों का वोट काटेंगे। रतलाम में मतपत्रों की गिनती खत्म हो गई है। अब इवीएम से मतों की गिनती होगी।

Jul 20, 2022 | 09:03 AM (IST)

देवास नगर निगम सीट (dewas nagar nigam chunav)- निर्दलीय ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की टेंशन

देवास नगर निगम महापौर पद की भाजपा प्रत्याशी गीता अग्रवाल और कांग्रेस की विनोदनी व्यास का सीधा मुकाबला जरूर है, लेकिन यहां भी निर्दलीय प्रत्याशी मनीषा चौधरी ने भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। मनीषा कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इनके अलावा आम आदमी पार्टी से चाना ज्ञानेश, बीसीपी से निकिता सूर्यवंशी समेत 6 प्रत्याशी मैदान में हैं। देवास में भी मतपत्रों की गिनती के बाद इवीएम से मतों की गिनती होगी।

Jul 20, 2022 | 08:55 AM (IST)

देवास नगर निगमः कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी विनोदिनी व्यास ने खेड़ापति भगवान के दर्शन किए

देवास नगर निगम में महापौर पद की कांग्रेस प्रत्याशी विनोदिनी व्यास ने रिजल्ट से पहले बुधवार को सुबह खेड़ापति मंदिर में दर्शन किए। उन्होंने जीत का आशीर्वाद मांगा।

Jul 20, 2022 | 08:53 AM (IST)

देवास नगर निगमः मतगणना स्थल पर भारी पुलिस बल मौजूद

देवास नगर निगम चुनाव की मतगणना शुरू होने वाली है। स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय पर एजेंटों को सुबह 8.30 बजे प्रवेश दिया गया। सभी को चेकिंग के बाद ही भीतर जाने दिया जा रहा है। मोबाइल फोन पर भी प्रतिबंध है।

अगली खबर
right--arrow
mp nagar palika chunav result : 40 नगर पालिकाओं में से 20 पर भाजपा, कांग्रेस की हुईं 12, AIMIM ने भी इतनी सीटें जीती
mp nagar palika chunav result : 40 नगर पालिकाओं में से 20 पर भाजपा, कांग्रेस की हुईं 12, AIMIM ने भी इतनी सीटें जीती

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलमुफ़्त की रेवड़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये एक गंभीर मुद्दा, कमेटी बनाने के दिए निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.