scriptNo drinking water in 42 thousand schools of Madhya Pradesh: Delhi MLA | MP के 42 हजार स्कूलों में पेयजल ही नहीं: दिल्ली की विधायक | Patrika News

MP के 42 हजार स्कूलों में पेयजल ही नहीं: दिल्ली की विधायक

भोपाल में आप उम्मीदवारों के लिए आतिशी सिंह ने वोट मांगे।

भोपाल

Published: July 02, 2022 03:36:10 pm

भोपाल। निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। पार्टी ने प्रदेश के अधिकांश नगर निगमों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के बड़े नेताओं ने मध्यप्रदेश का रुख किया है।

aap_delhi_mla.jpg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो जुलाई को सिंगरौली में आप उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। रोड शो भी करेंगे। पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी विभिन्न शहरों में सभाएं करेंगे। इसी कडी में शुक्रवार को दिल्ली में आप की विधायक एवं शिक्षा में क्रांति के लिए जानी जाने वालीं आतिशी सिंह ने भोपाल में आप उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे।

ये बताईं खूबियां
मीडिया से चर्चा में कहा कि शहर में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो यहां दिल्ली मॉडल लागू किया जाएगा। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के साथ टेक्स के बोझ में कमी किया जाना प्रमुख है। दिल्ली मॉडल की चर्चा करते हुए बताया कि पिछले एक साल में दिल्ली शहर में दो लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में प्रवेश लिया।

मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां हर साल 20-22 हजार स्कूल बंद हो जाते हैं। 65 हजार से अधिक स्कूलों में बिजली की व्यवस्था नहीं है। भीषण गर्मी में स्कूलों में पंखा नहीं होगा तो बच्चे स्कूल क्यों आएंगे, यहां पढ़ाई कैसे करेंगे। मध्यप्रदेश में 42 हजार स्कूल ऐसे हैं जहां पीने की पानी की व्यवस्था नहीं है।

नेताओं की संस्थाएं
प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ज्यादातर नेताओं के स्कूल और अस्पताल होने के कारण सरकार शासकीय संस्थाओं पर ध्यान नहीं दे रही है। दिल्ली में बेहतर सुविधाओं की वजह से अब लोग बच्चों का प्रवेश सरकारी स्कूल में करा रहे हैं। सरकारी अस्पतालों की स्थिति बेहतर हुई है।

उन्होंने नगरीय निकाय चुनावों के सेवा-वचनपत्र का हवाला देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना और स्थानीय नागरिक समितियों के सहयोग से नगरीय प्रशासन चलाना पार्टी का प्रमुख उद्देश्य रहेगा।

सवालों से बचीं
विधायक सिंह ने कहा कि वे रेल मार्ग से भोपाल आईं। भोपाल की सीमा मेें प्रवेश करते ही उन्हें कचरे का ढेर दिखा। राजधानी के लिए यह शर्म की बात है कि यहां प्रवेश पर ही कचरे का ढेर दिखता है। उनसे पूछा गया कि क्या स्वयं कचरे का ढेर देखा या जानकारी दी गई। इस पर प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने बात संभालने की कोशिश की। आतिशी सिंह बोलीं कि ढेर ढंक दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्तFlag Code Of India: 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू, 15 अगस्त से पहले जानिए तिरंगा फहराने के नियम, अपमान पर होगी जेलMaharashtra: शिंदे कैबिनेट के विस्तार के बाद अब विभागों के बंटवारे पर फंसा पेंच, इन मंत्रालयों पर नहीं बन पा रही बातनीरज चोपड़ा को हराने वाले वर्ल्ड चैम्पियन एथलीट से पार्टी में हुई जमकर मारपीट, अधमरा कर बोट से नीचे फेंकाCoronavirus News Live Updates in India: सोनिया गांधी और मीरा कुमार को फिर हुआ कोरोना'प्लीज फिल्म का बायकॉट मत कीजिए', खाली सिनेमाघरों और कैंसिल शोज को देखते हुए बदले Kareena Kapoor के सुर, अब लोगों से कर रहीं रिक्वेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.