scriptचावल के चार दाने आपको बना सकते हैं करोड़पति! आप भी आजमाएं | astrology - rice will make you rich | Patrika News

चावल के चार दाने आपको बना सकते हैं करोड़पति! आप भी आजमाएं

Published: Jul 22, 2016 02:01:00 pm

Submitted by:

Manish Gite

mp.patrika.com आज आपको बताने जा रहा है कि चावल (Rice ) भी आपकी किस्मत बदल सकता है और आपको अरबपति भी बना सकता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास गाड़ी, बंगला और ढेर सारा पैसा हो, लेकिन कई बार भाग्य ही साथ नहीं देता है। 

rice

rice


भोपाल। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास गाड़ी, बंगला और ढेर सारा पैसा हो, लेकिन कई बार भाग्य ही साथ नहीं देता है। mp.patrika.com आज आपको बताने जा रहा है कि चावल (Rice ) भी आपकी किस्मत बदल सकता है और आपको अरबपति भी बना सकता है।


हिन्दू धर्म में ऐसी कोई पूजा नहीं है, चावल यानी अक्षत (Rice) का उपयोग न होता हो। हिन्दू धर्म में हर पूजा में अक्षत (चावल) जरूरी माना गया है। हर शुभ कार्य में और हर पूजा-विधान में चावल का इस्‍तेमाल किया जाता है। पूजा के कलश पर, पूजा चौकी पर, माथे पर तिलक के साथ भी चावल लगाया जाता है। मतलब चावल का उपयोग धर्म में शुभ और जरूरी माना गया है, इसके साथ ही इसका संबंध ज्योतिष से भी है।


प्रसन्न होते हैं देवी-देवता
संस्कृत में चावल को अक्षत भी कहा जाता है। अक्षत का मतलब अखंडित है। मतलब जो टूटा न हो। खंडित न हो। शास्त्रों में बताया गया है कि शुभ कार्य में किसी भी खंडित वस्तुओं का उपयोग नहीं किया जाता है। जबकि भगवान को अक्षत समर्पित करके ही समर्पित किया जाता है। शास्‍त्रों में बताया गया है कि अक्षत के मात्र चार दाने चढ़ाने से भगवान प्रसन्न होते हैं। चावल चढ़ाने वाले भक्त पर देवी-देवताओं की कृपा शीघ्र बरसती है।


शिवलिंग पर चढ़ाएं अक्षत
यदि हर सोमवार को आप शिवलिंग की विधिवत पूजा करते हैं,पूजा में बैठने से पहले एक किलो चावल शिवलिंग के पास रख लें। जब पूजा संपन्न हो जाए तब एक मुठ्ठी चावल लेकर दोनों हाथों से शिवलिंग पर चढ़ा दें। इसके बाद बचे हुए चावल को जरूरतमंदों में वितरित कर दें। यदि यही उपाय हर सोमवार को लगातार कुछ माह तक करते हैं तो आपको जरूर इसके सकारात्मक परिणाम नजर आएंगे।


यह भी हैं चावल के फायदे
चावल के यह उपाय भी आपको लाभ पहुंचा सकते हैं। किसी भी पूर्णिमा या शुभ मुहुर्त में स्नान करके लाल रंग का रेशमी कपड़ा लें। चावल के 21 दाने, जो बगैर टूटे हुए हों, उसे हल्दी में रंग लें। चावल के इन 21 दानों को कपड़े में बांधकर मां लक्ष्‍मी के सामने रखकर श्रद्धा-भक्ति के साथ पूजा कर लें। पूजा के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ज्योतिषियों के मुताबिक कई लोगों ने अपेक्षा से अधिक लाभ होना बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो