जानिए किस राशि के लिए है खास दिन, आज ही 6 वर्ष के हुए थे श्रीकृष्ण

 जानिए किस राशि के लिए है खास दिन, आज ही 6 वर्ष के हुए थे श्रीकृष्ण
lord shiva

भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार और गोपाष्टमी का शुभ मुहूर्त। अद्भुत संयोग के चलते आज का दिन भी अति शुभ है।

जबलपुर। भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार और गोपाष्टमी का शुभ मुहूर्त। अद्भुत संयोग के चलते आज का दिन भी अति शुभ है। मान्यता है कि  गोपाष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने गाय का पालन शुरू किया था। इस दिन से बेहद रोचक कथा भी जुड़ी है।

कहा जाता है कि इस दिन गाय की सेवा अति पुण्यकारी बताई गई है। गोपाष्टमी के दिन ही भगवान श्रीकृष्ण ने अपने जीवन के छठे वर्ष में प्रवेश किया था। सोमवार को ही सूर्य उपासना का प्रमुख् छठ पर्व का समापन हुआ है। तो आइए जानते हैं भगवान शिव और कृष्ण की कृपा आज किस राशि पर है...

आज का राशिफल


मेष
व्यापार, कारोबार ठीक चलेगा। आर्थिक परिस्थिति में अनुकूलता का आभास होगा। वाहन, मकान आदि की खरीदी का योग बनेगा।

वृष
महत्वपूर्ण कार्यों में स्वयं सक्रिय होना आवश्यक है। उच्चाधिकारियों से विवाद की स्थिति को टालें। साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा।


मिथुन
रुपयों के लेनदेन में सावधानी रखें। संतान के कार्यों से समाज में आपकी आलोचना हो सकती है। वाहन तेज गति से न चलाएं।

कर्क
अवसर चूकने से निराशा होगी। चलते हुए कार्यों में अवरोध उत्पन्न होंगे। परिवारजनों से सामंजस्य बनाए रखें। अपव्यय होगा।

सिंह
व्यापार में नए प्रस्ताव समृद्धि के संकेत देंगे। आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलने के योग हैं। प्रवास में लाभ मिलने की संभावना बनती है।



कन्या
किसी पर अधिक विश्वास नहीं करें। अपने काम से काम रखें। राजकार्य अथवा शासन सत्ता से मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आलस्य न करें।

तुला
परिवार के सदस्यों की मदद रहेगी। यात्रा, प्रवास में लाभ मिलने की संभावना बनती है। आपकी बुद्धिमानी से सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक
व्यापार में उन्नति होगी। रुका पैसा अचानक ही प्राप्त होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। स्वाध्याय में रुचि बढ़ेगी। व्यापार अच्छा चलेगा।

धनु
अपने प्रयासों से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। कानूनी मामले आपके पक्ष में हल होंगे। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें।

मकर
सामाजिक कामों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी।


कुंभ
व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी। परिवार में खुशी, उत्साह का वातावरण रहेगा। जवाबदारी के कार्य पूर्ण सफलता के साथ पूरे होंगे।

मीन
प्रयास सार्थक होंगे। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में लाभ होने के योग हैं। ऋण की ओर ध्यान नहीं देना चाहिए। खान-पान में सावधानी बरतें।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned