scriptअस्पताल की लापरवाही से 14 लोग हो गए अंधे  | 14 people have been blinded by the negligence of hospital | Patrika News
मुंबई

अस्पताल की लापरवाही से 14 लोग हो गए अंधे 

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने किया 5 कर्मचारियों को सस्पेंड

मुंबईNov 05, 2015 / 10:59 pm

विकास गुप्ता

blind patient

blind patient

मुंबई। महाराष्ट्र विदर्भ के वाशिम से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां के रहने वाले 14 मरीजों ने मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद अपनी एक आंख की रोशनी खो दी। सभी लोगों का इलाज यहां के जिला अस्पताल में हुआ था। खबर के मुताबिक ये 14 मरीज 22 मरिजों के साथ दर्द की शिकायत के बाद जे.जे अस्पताल में लाए गए। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना के बाद 5 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। शुरूआती जांच के मुताबिक, सर्जरी करने वाले औजारों में बेक्टेरिया के इंफेक्शन का कारण बताया गया।

और लोगों की जा सकती है रोशनी
जेजे अस्पताल के डीन तात्याराव पुंडलिकराव लहाने ने बताया कि हम अभी बाकी मरीजों का परीक्षण कर रहे हैं। अभी तक हम सिर्फ तीन मरीजों की रोशनी वापस लाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऑपरेटिंग टीम की तरफ से यह लापरवाही का मामला है। वहीं डॉ क्टरों का कहना है कि अभी और भी लोगों की रोशनी जा सकती है। एक मरीज के बेटे ने कहा कि मेरी मां अच्छे से देख सके इसलिए हमने उनको अस्पताल लाया, लेकिन अब उनकी एक आंख की रोशनी जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो