script1487 passengers boarded by Mumbai-Delhi special train | मुंबई-दिल्ली स्पेशल ट्रेन से निकले 1487 यात्री | Patrika News

मुंबई-दिल्ली स्पेशल ट्रेन से निकले 1487 यात्री

मुंबई सेंट्रल से 1107 सूरत से 97, बड़ौदा से 83 यात्री, रतलाम से 23 यात्री और कोटा से 177 यात्रियों ने सफर किया शुरू

मुंबई

Published: May 12, 2020 08:26:48 pm

मुंबई. लॉक डाउन के बाद मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली के लिए निकली स्पेशल ट्रेन (02951) से 1487 यात्रियों ने मंगलवार को सफर शुरू किया। इनमें मुंबई सेंट्रल से 1107 सूरत से 97, बड़ौदा से 83 यात्री, रतलाम से 23 यात्री और कोटा से 177 यात्रियों ने सफर किया।

मुंबई-दिल्ली स्पेशल ट्रेन से निकले 1487 यात्री
मुंबई-दिल्ली स्पेशल ट्रेन से निकले 1487 यात्री

लॉक डाउन के चलते बड़े पैमाने पर लोग शहर में फंसे हुए थे। ऐसे में रेलवे बोर्ड ने यात्री ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया। इसके बाद मंगलवार शाम 5.३० बजे मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली के लिए पहली स्पेशल ट्रेन रवाना हुई।

इस ट्रेन में 1487 यात्रियों ने सफर की शुरुआत की। इनमें से मुंबई सेंट्रल से 1107 यात्रियों ने, सूरत से 97, बड़ौदा से 83 यात्री, रतलाम से 23 यात्री और कोटा से 177 यात्रियों ने सफर किया।

सुबह नौ बजे से ही आने लगे यात्री
लॉक डाउन में समय पर पहुंचने का भय स्टेशन पर देखा गया। लोग ट्रेन पकडऩे के लिए सुबह नौ बजे से ही रेल परिसर में पहुंचने लगे। रेल प्रशासन ने यात्रियों के ठहरने के लिए मुंबई सेंट्रल के रिजर्वेशन हॉल में व्यवस्था की। सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कर उन्हें स्टेशन पर भेजा गया।

बच्चों के साथ मुंबई में फंसी
दिल्ली की रहने वाली फराह खान (30) ने कहा कि मेरी बहन का कैंसर से इंतकाल हो गया था। मैं दिल्ली से परिवार से मिलने आई थी, तभी लॉकडाऊन हो गया और हमें यहां रुकना पड़ा। फराह अपने आठ महीने के बच्चे और एक 5 साल की बेटी के साथ सफर कर रही थीं।

मैं नानी बनने वाली हूं
ऐरोली की रहने वाली ममता खत्री ने कहा कि मैं नानी बनने वाली हूं। बेटी गुडगांव में हैं, मुझे उसकी डिलीवरी के लिए जाना था। ईश्वर ने मेरी सुन ली और यह ट्रेन शुरू हो गई। इस ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए मेरे पूरे परिवार ने कई कंप्यूटरों पर बैठकर प्रयास किया।

दिल्ली होकर अन्य राज्यों का सफर
इस ट्रेन में बड़े पैमाने पर ऐसे यात्री थे, जो दिल्ली पहुंचकर वहां से अपने राज्यों के लिए निकलने वाले थे। ऐसे ही एक यात्री पुनीत सिंह ने बताया कि मैं मुंबई में नौकरी करता हूं, अब काम बंद हैं।

मुंबई से हरिद्वार के लिए अभी कोई ट्रेन नहीं है। ऐसे में मैं दिल्ली जा रहा हूं, वहां से किसी तरह घर पहुंचूंगा। एक अन्य यात्री कपिल कुमार ने बताया कि मैं गाजियाबाद का रहने वाला हूं। दिल्ली पहुंचकर वहां से सड़क के रास्ते घर जाऊंगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारपत्नी एक ही घर में रहने पर भी अलग रहने वाले पति से भरण-पोषण की हकदार: दिल्ली कोर्टदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.