Coronavirus भारतीय नौसेना के 20 जवानों को कोरोना

मुंबई के अश्विनी अस्पताल में भर्ती

By: Nagmani Pandey

Published: 18 Apr 2020, 01:14 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई . कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा अब देश की सेना तक पहुंच गया है। भारतीय नौसेना ( Indian navy ) के करीब 20 जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। सभी संक्रमित जवानों को कुलाबा स्थित नेवी के अश्विनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नेवी में सात अप्रैल को पहला मामला सामने आया था ।इसके बाद नेवी के अधिकारियों ने उसके संपर्क में आए लोगो की जांच किया गया । जांच में 20 नाविक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है ।यह सभी आईएनएस आंग्रे में रह रहे थे ।अब नौसेना के तरफ से इन के संपर्क में आए लोगो का भी पता लगाने में जुट गए है ।

आईएनएस आंग्रे किया सील

Coronavirus भारतीय नौसेना के 20 जवानों को कोरोना

इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि संक्रमित नौसैनिक ड्यूटी या फिर अन्य कामों से किन-किन जगहों पर गए थे।आईएनएस आंग्रे को सीलकर दिया गया है। सभी आवासीय ब्लॉक के लोगों कोक्वारैंटाइन कर दिया और इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।

नौसेना के लिए महत्वपूर्ण है आईएनएस आंग्रे

Coronavirus भारतीय नौसेना के 20 जवानों को कोरोना

मुंबई के नेवी डॉकयार्ड में मौजूद आईएनएस आंग्रे वेस्टर्न नेवल कमांड का एडमिनिस्ट्रेटिव और लॉजिस्टिक बेस है। समुद्रतट पर बने आईएनएस आंग्रे से कुछ ही मीटर की दूरी पर कई सारे युद्धपोत और पनडुब्बियां रहती हैं। आंग्रे से ही मुंबई में मौजूद नौसेना की यूनिट और फैसिलिटी ऑपरेट की जाती हैं। मुंबई देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है, महाराष्ट्र में अब तक 3323 केस मिल चुके हैं।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Nagmani Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned