scriptधारावी में 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर शुरू | 200 bed Corona Care Center started in Dharavi | Patrika News

धारावी में 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर शुरू

locationमुंबईPublished: Jun 02, 2020 12:07:42 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

मंत्री ने केयर सेंटर की सुविधाओं को लेकर समाधान व्यक्त करते हुए सभी बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस बारे में जी उत्तर विभाग के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने बताया कि मंत्री के निर्देश के बाद तत्काल कार्यवाही शुरू कर दी गई। मंगलवार से यहां मरीज़ों को भर्ती किया जाएगा।

धारावी में 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर शुरू

धारावी में 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर शुरू

मुंबई. धारावी व महाराष्ट्र नेचर पार्क की जगह में मनपा की ओर से 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाया गया। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसका निरीक्षण किया। इस अवसर पर मनपा के अतिरिक्त आयुक्त (शहर) संजीव जायसवाल भी उपस्थित थे।

इस दौरान मंत्री ने केयर सेंटर की सुविधाओं को लेकर समाधान व्यक्त करते हुए सभी बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस बारे में जी उत्तर विभाग के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने बताया कि मंत्री के निर्देश के बाद तत्काल कार्यवाही शुरू कर दी गई। मंगलवार से यहां मरीज़ों को भर्ती किया जाएगा।

किरण दिघावकर ने बताया कि विभाग की आवश्यकता को देखते हुए क्षेत्र के ‘महाराष्ट्र नेचर पार्क’ और ‘बेस्ट बस डिपो’ के पास एक जगह पर 200 बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाने का काम 18 मई को शुरू किया गया। और यह 14 दिन में बनकर तैयार हो गया। शुरुआत में यहां 100 ऑक्सीजन बेड व 100 सामान्य बेड को मिलाकर 200 बेड की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना थी। परंतु मंत्री ने दौरे के दौरान सभी 200 बेड को ‘ऑक्सीजन बेड’ में रूपांतरित करने का आदेश दिया है। मंगलवार तक यहां सभी 200 बेड ऑक्सीजन वाले हो जाएंगे।

इस सेंटर में 3 शिफ्टों में 10 डॉक्टर्स, 15 नर्सेस, 30 वार्ड बॉय दिन रात कार्यरत रहेंगे । साथ ही एक एम्बुलेंस 24 घंटे तैनात रहेगी। इसके अलावा यहां मोनिटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो