Maha Corona: कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए 45 करोड़ की निधि

कोंकण ( Konkan ) को 15 करोड़, पुणे ( Pune ) को 10 करोड़ तो नागपुर ( Nagpur ) को मिले 5 करोड़, कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के प्रकोप से निपटने के लिए 45 करोड़ ( 45 Crore ) की निधि

By: Rohit Tiwari

Published: 19 Mar 2020, 02:02 PM IST

मुंबई. राज्य में फैल रही महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए विभागीय आयुक्तों को 45 करोड़ रुपये की निधि दी गई है। बाधित जिलों को राज्य आपदा प्रतिसाद निधि से तत्काल निधि उपलब्ध करवाने का निर्णय राज्य कार्यकारी समिति ने लिया है। इसके तहत कोंकण विभाग को 15 करोड़, पुणे विभाग को 10 करोड़, नागपुर विभाग को 5 करोड़, अमरावती विभाग के लिए 5 करोड़, औरंगाबाद के लिए 5 करोड़, नासिक के लिए 5 करोड़ रुपये दिए गए।

Coronavirus: वैश्विक मंदी का खतरा बन सकती है कोरोना वायरस की महामारी- मूडीज

पीड़ितों की सुरक्षा...
कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर पीड़ितों के लिए आइसोलेटेड वार्ड, अस्थायी निवास, अन्न, कपड़ा, चिकित्सा आदि को ध्यान में रखते हुए राज्य आपदा प्रतिसाद निधि से 45 करोड़ का निधि विभागीय आयुक्त को वितरित करने की मंजूरी दी गई। इसके तहत मरीज की देखभाल, सैम्पल पर खर्च, अग्निशमन, पुलिस, स्थानीय संस्था और स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत कर्मचारियों समेत सुरक्षा के लिए प्रतिरोधक साधनों का खर्च, व्हेंटीलेटर, हवा शुद्धीकरण यंत्र, थर्मल स्कैनर्स आदि खर्चों का निर्वहन किया जाएगा।

कोरोना वायरस से बचने का छोटा सा तांत्रिक मंत्र : रोज सुबह शाम केवल इतनी बार जपें

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned