scriptDegree Course के लिए 69 हजार छात्रों ने किया नामांकन | 69 thousand students nominated for degree course | Patrika News

Degree Course के लिए 69 हजार छात्रों ने किया नामांकन

locationमुंबईPublished: Jun 30, 2019 11:58:34 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

मेडिकल कॉलेजों में प्रवेशमुंबई से 5,803 छात्रों ने कराया है पंजीकरण
 

Patrika Pic

डिग्री कोर्स के लिए 69 हजार छात्रों ने किया नामांकन

मुंबई. मेडिकल के विभिन्न डिग्री कोर्स में प्रवेश के लिए राज्य के 69 हजार 576 छात्रों ने पंजीकरण कराया है। इनमें मुंबई से 5,803 और पुणे से 5,384 छात्र शामिल हैं। सबसे कम 285 आवेदन गढ़चिरोली जिले से मिले हैं। हालांकि छात्रों की सुविधा के लिए जिले में पंजीकरण प्रक्रिया एक दिन के लिए बढ़ाई गई थी। जाति प्रमाण पत्र के पंजीकरण के लिए भी एक दिन का विस्तार दिया गया था। पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद 27 जून को प्रवेश कार्यक्रम की घोषणा की गई। रविवार को मेडिकल कॉलेजों में रिक्त सीटों की सूची जारी की जाएगी। इसे देखते हुए छात्र पांच जुलाई तक पसंदीदा कॉलेजों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे।

सीईटी की ओर से प्रवेश प्रक्रिया की अनुसूची घोषित की गई थी। एमबीबीएस और बीडीएस छात्रों के दस्तावेजों की चांज के बाद चार जुलाई को पात्र उम्मीदवारों की सूची मिलेगी। छात्रों को अपनी वरीयता पांच जुलाई तक ऑनलाइन भरनी है। एमबीबीएस, बीडीएस की पहली सूची छह जुलाई को रात आठ बजे घोषित होगी। इसी तरह बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस की सीटों की सूची पांच जुलाई को घोषित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो