scriptmumbai news: बच्चों के मुंह के निवाले की कालाबाजरी | About 60 sacks of mid-day meal official rice reached in black market | Patrika News

mumbai news: बच्चों के मुंह के निवाले की कालाबाजरी

locationमुंबईPublished: Feb 12, 2020 05:05:45 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

सरकार जहां बच्चों की भूख मिटाने के लिए सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की व्यवस्था कर रही हैं वहीं इस मिड डे मील के रखवाले इसकी कालाबाजारी में जुटे हैं। ऐसा ही एक मामला जिले के विरार में सामने आया। जिले की विरार पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कारगिल नगर इलाके में दो घरों से स्कूल में बच्चों को मिलने वाला मिड डे मील का करीब 60 बोरी सरकारी चावल बरामद किया है। यह चावल स्टोरेज से चोरी कर कालाबाजारी के लिए लाया गया था।

विरार पुलिस ने कार्रवाई कर 60 बोरी सरकारी चावल बरामद किया

mumbai news: बच्चों के मुह के निवाले की कालाबाजरी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
विरार. जिले की विरार पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कारगिल नगर इलाके में दो घरों से स्कूल में बच्चों को मिलने वाला मिड डे मील का करीब 60 बोरी सरकारी चावल बरामद किया है। यह चावल स्टोरेज से चोरी कर कालाबाजारी के लिए लाया गया था। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जिला परिषद स्कूल में मिड डे मील संचालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
विरार पूर्व स्थित कारगिल नगर इलाके के ओम नम: शिवाय अपार्टमेंट और आई जीवदानी अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर के दो घरों में मिड डे मील का सरकारी चावल कालाबाजारी के लिए रखा गया था। इसकी जानकारी प्रहार जनशक्ति पार्टी जिला अध्यक्ष हितेश जाधव को मिली। जाधव अपने समर्थकों के साथ दोनों घरों पर पहुंचे, जहां सरकारी चावल रखा मिला।
पुलिस को सूचना
जाधव ने मामले की सूचना विरार पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से सरकारी चावल जब्त किया, जिसकी अनुमानित कीमत 50 हजार रुपए है। पुलिस ने जिला परिषद स्कूल मुख्याध्यापक सुधारानी सतीश मिश्रा (55), मोहन अपार्टमेंट, मनवेलपाडा, विरार पूर्व निवासी की शिकायत पर मामला दर्ज किया।
चोरी-छिपे बेचने की कोशिश
स्कूल मुख्याध्यापक ने बताया कि सरोज सदन विरार पूर्व स्थित स्टोरेज में बच्चों के लिए मिड डे मील का चावल रखा गया था। लेकिन मिड डे मील संचालक धर्मेंद्र उपाध्याय ने चोरी कर कालाबाजारी के लिए कारगिल नगर में छिपा दिया था। उपाध्याय चोरी-छिपे यह चावल बेचने की कोशिश कर रहे थे।
संचालक गिरफ्तार
उप-पुलिस निरीक्षक प्रमोद बनकर ने बताया कि इस मामले में धर्मेंद्र उपाध्याय, प्रेमनाथ चौरसिया, चंदा राम चौधरी, श्रवण सिंह और रतन सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो