scriptलोकल ट्रेन में एसी की गैस का विस्फोट, तीन घायल | AC gas explosion in local train, three injured | Patrika News

लोकल ट्रेन में एसी की गैस का विस्फोट, तीन घायल

locationमुंबईPublished: Oct 18, 2019 09:45:36 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

AC gas explosion in local train, three injured:

लोकल ट्रेन में एसी की गैस का विस्फोट, तीन घायल

लोकल ट्रेन में एसी की गैस का विस्फोट, तीन घायल


पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. हार्बर लाइन पर चलती लोकल ट्रेन में एसी की गैस रिसने से तीन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों घायल खतरेसे बाहर हैं। इस घटना से भरी हुई लोकल ट्रेन में घबराहट फैल गई, लेकिन सौभाग्य से तीन लोगों से ज्याद लोग इससे प्रभावित नहीं हुए और लोग ट्रेन से कूदे नहीं।
वडाला गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद अर्सलान (19) नाम का एक यात्री सुबह नौ बजे माहिम से अंधेरी-पनवेल लोकल के लगेज डिब्बे में चढ़ा था। वह गैस किट ले जा रहा था, अचानक गैस रिसने लगी, इससे अर्सलान घायल हो गया और साथ दो अन्य यात्री भी घायल हो गए।
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि अर्सलान का बैग कोच के प्रवेश द्वार से टकरा गया, जिससे गैस लीक हो गई। साथी यात्रियों ने बैग से निकलने वाली एक तेज़ आवाज़ सुनी और अर्सलान के बैग को जल्द से जल्द फेंकने के लिए कहा। उस समय ट्रेन माहिम तक पहुंची थी। पर अर्सलान ने बैग फेंकने से इनकार कर दिया। गैस रिसाव से मामूली विस्फोट हुआ जिसमें अर्सलान सहित दो अन्य यात्री शिवसागर पाठक (48) और शिवा इंद्रराज द्विवेदी (38) घायल हो गए। इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई। यात्रियों ने किंग्स सर्कल के बाद ट्रेन रोकने के लिए अलार्म चेन खींच दी। घायल यात्रियों को इलाज के लिए सायन अस्पताल में भर्ती किया गया। जीआरपी ने ज्वलनशील सामग्री ले जाने और यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो