scriptजोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में पर्याप्त और उचित ऑक्सीजन आपूर्ति | Adequate and proper oxygen supply to Jogeshwari Trauma Care Hospital | Patrika News

जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में पर्याप्त और उचित ऑक्सीजन आपूर्ति

locationमुंबईPublished: Jun 02, 2020 12:54:21 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

पिछले सप्ताह जिस मरीज की मृत्यु हुई थी वह ऑक्सीजन की कमी और ऑक्सीजन आपूर्ति में गड़बड़ी के कारण नहीं हुई है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। जिस मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता है,उन्हें पर्याप्त ऑक्सीजन मिले, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है।

जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में पर्याप्त और उचित ऑक्सीजन आपूर्ति

जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में पर्याप्त और उचित ऑक्सीजन आपूर्ति

मुंबई. जोगेश्वरी ट्रॉमा केयर अस्पताल में पर्याप्त और उचित ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ साथ मरीजों की सेवा के लिए पर्याप्त डॉक्टर और अन्य कर्मचारी भी हैं। यह जानकारी मनपा की ओर से दी गई है।बता दें कि जोगेश्वरी (पूर्व) स्थित हिंदुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर मनपा अस्पताल में पिछले सप्ताह ऑक्सीजन की कमी अथवा गलत ऑक्सीजन की आपूर्ति, डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों की कमी के कारण मरीज के मरने की खबर आईं थी। जिसके बाद मनपा की ओर से यह जानकारी दी गई है।

मनपा प्रशासन का इस बारे में कहना है पिछले सप्ताह जिस मरीज की मृत्यु हुई थी वह ऑक्सीजन की कमी और ऑक्सीजन आपूर्ति में गड़बड़ी के कारण नहीं हुई है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। जिस मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता है,उन्हें पर्याप्त ऑक्सीजन मिले, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है। कोरोना पीड़ित मरीज की आवश्यकता और भविष्य की जरूरतों को देखते हुए ऑक्सीजन की कमी न हो। इसके लिए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट तैयार किया जा रहा है।
पिछले सप्ताह मरीजों की हुई मौत को लेकर मनपा की ओर से मृत्यु परीक्षण समिति व राज्य टास्क फोर्स की ओर से भी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि 19 मार्च से अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 225 बेड के इस अस्पताल में अब तक भर्ती 75 प्रतिशत से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। अधिक मरीज अच्छे होने वाले अस्पतालों में ट्रॉमा केयर अस्पताल का समावेश है। डायलिसिस के मरीजों के लिए यहां 10 मशीनें उपलब्ध है। 1 महीने में 200 से अधिक लोगों का डायलिसिस किया गया है। अस्पताल में कुल 117 डॉक्टर्स उपलब्ध हैं। जिसमें कई विशेषज्ञ डॉक्टर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो