script

आदित्य ठाकरे ने सीएम शिंदे को दी खुली चुनौती, कहा- मीडिया के सामने चर्चा करें

locationमुंबईPublished: Nov 29, 2022 06:20:36 pm

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी हैं। इस बीच शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को खुली चुनौती दी हैं। आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं सीएम को संवैधानिक रूप से मीडिया के सामने वेदांता फॉक्सकॉन परियोजना पर आने और चर्चा करने की चुनौती देता हूं।

aditya_thackeray.jpg

Aditya Thackeray

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी हैं। इस बीच शिवसेना (उद्धव गुट) के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को खुली चुनौती दी हैं। मीडिया के सामने एक साथ आएं और महाराष्ट्र से बाहर गए प्रोजेक्ट्स पर चर्चा करें। आदित्य ठाकरे ने सीएम शिंदे को चुनौती दी है कि वे दोनों एक साथ चर्चा का सामना करें। उन्होंने कहा कि मैं आज एक बार फिर असंवैधानिक सीएम को चुनौती देता हूं क्योंकि मुझे दूसरों से जवाब की उम्मीद नहीं है। बाहर आओ और मेरे साथ मीडिया के सामने वेदांता फॉक्सकॉन परियोजना पर चर्चा करो। देखना होगा कि मुख्यमंत्री की क्या प्रतिक्रिया होती है।
आदित्य ठाकरे ने कहा कि वेदांत फॉक्सकॉन हो, चिकित्सा उपकरण या अन्य, हमें चुनौती देनी चाहिए कि ये सभी परियोजनाएं हमारे राज्य से कैसे गई। दूसरे सिर्फ आरोप लगाते हैं। इस बीच, टाटा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र में आने का माहौल नहीं है। लेकिन अभी तक उस उच्चाधिकारी का नाम सामने नहीं आया है।
यह भी पढ़ें

पालघर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बता दें कि शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर शिंदे सरकार पर निशाना साधा। इस अवसर पर आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि वह महाराष्ट्र में परियोजनाओं को अन्य राज्यों में स्थानांतरित करने के मुद्दे पर मीडिया के सामने चर्चा करें। उन्होंने इस मौके पर कहा कि भले ही एक संवैधानिक सरकार है, महाराष्ट्र में इसे आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है।
आदित्य ठाकरे ने क्या कहा: आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब हम विरोध करते हैं, तो कुछ हमें शेमबाड़ी लड़के कहते हैं, आप एचएमवी पत्रकार कहलाते हैं। बीएमसी में टाइमपास का टेंडर चल रहा है। सत्ता का एक अलग ही मजा दिखाया जा रहा है। कृषि मंत्री ने महिलाओं से की बदसलूकी कोई खेद व्यक्त नहीं की। कोई अफसोस नहीं। मुख्यमंत्री द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उनका टीईटी घोटाला हो, सूखे पर बयान हो, बहुत सी बातें हैं, किसानों के लिए ये कहीं नहीं पहुंचे हैं। घोषणाओं पर घोषणाएं की जा रही हैं। किसानों के लिए असली मदद अभी बाकी है। कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं। स्थानीय बदमाशों ने थाने में जाकर फायरिंग कर दी। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन कहीं कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
https://youtu.be/TC9b19Hnoio
आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि कुछ दिन पहले जब ये सब हो रहा था तब मैंने वेदांत फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के बारे में बात की थी। वेदांता फॉक्सकॉन का गुजरात जाना अब दुखद नहीं है। लेकिन जब हमारे पास जो प्रोजेक्ट आ रहा था, वह दूसरे राज्य में जाता है, कम विकसित एमआईडीसी में जाता है, तो उसे शुरू होने में छह-सात साल लग जाते हैं।
इस परियोजना को लेकर असंवैधानिक सीएम ने कहा था कि वेदांता फॉक्सकॉन परियोजना 4 लाख करोड़ रुपये से आएगी। एमआईडीसी के जर्नल में जिक्र था कि यह 1 लाख करोड़ लाएगा। राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट भी किया, बैठकें कीं। इन सबके बावजूद जब हम इस विषय पर आए तो आरोप लगाया गया कि महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान यह प्रोजेक्ट गुजरात को चला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो