scriptAmravati Murder Case: MHA has handed over the investigation of killing of Umesh Kolhe to NIA | Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डर | Patrika News

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डर

महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में छह आरोपियों को अबतक गिरफ्तार किया गया है। साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले की एनआईए जांच के निर्देश दिए हैं।

मुंबई

Updated: July 02, 2022 03:25:38 pm

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को लेकर देश का सियासी पारा गरमा गया है। कहा जा रहा है कि केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी। पुलिस ने अब तक इस केस में छह आरोपियों को अरेस्ट किया है। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले की एनआईए जांच के निर्देश दिए हैं।
Umesh-Kolhe
Umesh Kolhe
ज्ञात हो कि अमरावती में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह पूरी घटना राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल के मर्डर से एक सप्ताह पहले हुई थी। इस मामले को लेकर अब देश का सियासी पारा गरमा गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनआईए को केस की जांच करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!

इस मामले की जांच इससे पहले महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी। इस मामले में शिवसेना से बागी हुए दीपक केसरकर ने एक बयान में कहा है कि मामले में कानूनी एक्शन लिया जाएगा। जबकि अमरावती में स्थानीय भाजपा नेताओं ने पुलिस थाने में एक पत्र सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि उमेश ने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट किया था। जिसके कारण बदला लेने और एक मिसाल कायम करने के लिए उसकी हत्या की गई है।
पुलिस ने अनुसार मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी। जिसमें पांच अन्य लोगों भी शामिल थे। इरफान ने अन्य पांचों आरोपियों को 10-10 हजार रुपये देने और भागने के लिए एक कार देने की बात कही थी।
उल्लेखनीय है कि यह पूरी घटना 21 जून को रात 10 बजे के बाद हुई थी। जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे बाइक सवार दो लोगों ने उसका रास्ता रोका। इसी दौरान एक शख्स बाइक से उतरा और उसनें उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। फिर मौके से तत्काल फरार हो गया। खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिरा हुआ था। उसे नजदीक के संकेत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.