scriptMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डर | Amravati Murder Case: MHA has handed over the investigation of killing of Umesh Kolhe to NIA | Patrika News

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डर

locationमुंबईPublished: Jul 02, 2022 03:25:38 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में छह आरोपियों को अबतक गिरफ्तार किया गया है। साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले की एनआईए जांच के निर्देश दिए हैं।

Umesh-Kolhe

Umesh Kolhe

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को लेकर देश का सियासी पारा गरमा गया है। कहा जा रहा है कि केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी। पुलिस ने अब तक इस केस में छह आरोपियों को अरेस्ट किया है। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले की एनआईए जांच के निर्देश दिए हैं।
ज्ञात हो कि अमरावती में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह पूरी घटना राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल के मर्डर से एक सप्ताह पहले हुई थी। इस मामले को लेकर अब देश का सियासी पारा गरमा गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनआईए को केस की जांच करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!

https://twitter.com/HMOIndia/status/1543160082514341889?ref_src=twsrc%5Etfw
इस मामले की जांच इससे पहले महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी। इस मामले में शिवसेना से बागी हुए दीपक केसरकर ने एक बयान में कहा है कि मामले में कानूनी एक्शन लिया जाएगा। जबकि अमरावती में स्थानीय भाजपा नेताओं ने पुलिस थाने में एक पत्र सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि उमेश ने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट किया था। जिसके कारण बदला लेने और एक मिसाल कायम करने के लिए उसकी हत्या की गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1543162523729674240?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस ने अनुसार मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी। जिसमें पांच अन्य लोगों भी शामिल थे। इरफान ने अन्य पांचों आरोपियों को 10-10 हजार रुपये देने और भागने के लिए एक कार देने की बात कही थी।
उल्लेखनीय है कि यह पूरी घटना 21 जून को रात 10 बजे के बाद हुई थी। जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे बाइक सवार दो लोगों ने उसका रास्ता रोका। इसी दौरान एक शख्स बाइक से उतरा और उसनें उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। फिर मौके से तत्काल फरार हो गया। खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिरा हुआ था। उसे नजदीक के संकेत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो