scriptMaharashtra: अमरावती में महिला अस्पताल के शिशु वार्ड में लगी आग, कई बच्चों की हालत नाजुक, फडणवीस ने दिए जांच के आदेश | Amravati News Fire broke out in infant ward of District Women's Hospital many children critical Devendra Fadnavis ordered investigation | Patrika News

Maharashtra: अमरावती में महिला अस्पताल के शिशु वार्ड में लगी आग, कई बच्चों की हालत नाजुक, फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

locationमुंबईPublished: Sep 25, 2022 04:08:17 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Amravati Women Hospital Fire: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने प्रशासन को इस घटना की गहन जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अमरावती के जिला अधिकारी से घटना की जानकारी ली।

Fire in Amravati's District Women's Hospital

अमरावती के जिला महिला अस्पताल में लगी आग

Amravati Hospital Fire: महाराष्ट्र के अमरावती में रविवार सुबह जिला महिला अस्पताल के शिशु वार्ड में आग लगने से हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि दमकल विभाग ने समय पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। लेकिन, अब बताया जा रहा है कि आग के धुएं से कई बच्चों की हालत गंभीर हो गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने के फ़ौरन बाद शिशु वार्ड में भर्ती बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया था। सुबह नर्सों ने जिला महिला अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा इकाई (ICU) से धुआं निकलते देखा। उन्होंने तुरंत दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। दमकल विभाग की टीम व पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच शिशु कक्ष में मौजूद बच्चों को सुरक्षित जगह ले जाया गया। लेकिन, धुएं के कारण कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। उनका इलाज किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Pune News: चिकन छीनकर भागा कुत्ता, दो पक्षों में हो गई मारपीट, 7 के खिलाफ केस दर्ज

आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से वेंटिलेटर मशीन में अचानक आग लग गई। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। वहीं, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने प्रशासन को इस घटना की गहन जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अमरावती के जिला अधिकारी से घटना की जानकारी ली।
https://twitter.com/Dev_Fadnavis?ref_src=twsrc%5Etfw
शुरुआत में बताया जा रहा था कि आग लगने की वजह से वार्ड में भर्ती दो नवजात बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी अस्पताल पहुंची और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो