scriptMaharashtra: नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 5 की मौत, 5 गंभीर | At least 5 killed in blast at explosives manufacturing factory in Nagpur | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 5 की मौत, 5 गंभीर

Nagpur Factory Explosion : नागपुर शहर के पास विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्ट्री में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है।

मुंबईJun 13, 2024 / 04:10 pm

Dinesh Dubey

Nagpur Chamundi Explosive
Nagpur Explosive Blast: महाराष्ट्र के नागपुर शहर के पास गुरुवार दोपहर में एक विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम पांच कर्मचारियों की मौत हो गई। जबकि पांच अन्य घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर है।
अधिकारियों ने बताया कि यह घटना नागपुर शहर से लगभग 25 किमी दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव (Dhamna) में मौजूद चमुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड (Chamundi Explosive Pvt Ltd) में हुई।

यह भी पढ़ें

डोंबिवली MIDC में फिर आग का तांडव, केमिकल कंपनी में धड़ाधड़ हुए धमाके, NDRF मौके पर पहुंची

विस्फोटक पैक करते समय हुआ हादसा

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाका दोपहर करीब एक बजे तब हुआ जब कुछ कर्मचारी विस्फोटक पैक कर रहे थे। अभी मामले में अधिक जानकारी जुटाने के लिए जांच की जा रही है। उधर, धमाके की सूचना मिलते ही एनसीपी नेता अनिल देशमुख मौके पर पहुंचे हैं।

4 महिलाओं ने गंवाई जान

नागपुर के पुलिस कमिश्नर रविंदर सिंघल (Ravinder Singhal) ने कहा, “इस घटना में करीब 4-5 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। हमारी जांच जारी है। स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं… दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।”

फैक्ट्री का मालिक और मैनेजर फरार

एनसीपी (शरद पवार) नेता अनिल देशमुख ने कहा, ”विस्फोट की यह घटना धमना गांव के पास एक विस्फोटक इकाई में हुई है। घटना आज दोपहर में हुई… इसमें लगभग 5 कामगारों की मौत हुई है व कई लोग घायल हैं। घटना के बाद से यहां का मालिक और मैनेजर फरार हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है… विस्फोटक विभाग की एक टीम मौके पर है और आगे की जांच चल रही है।”   

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra: नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 5 की मौत, 5 गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो