scriptमुंबई:मंत्रालय के सामने महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास,इस वजह से थी परेशान! | attempt of suicide in front of maharashtra ministry | Patrika News

मुंबई:मंत्रालय के सामने महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास,इस वजह से थी परेशान!

locationमुंबईPublished: Aug 01, 2018 05:12:37 pm

Submitted by:

Prateek

मंत्रालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों और पुलिस की चौकसी के चलते महिला को बचा लिया गया…

file photo

file photo

(पत्रिका ब्यूरो,मुंबई): मंत्रालय (सचिवालय) के सामने बुधवार को बीड की एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। साहूकार के चंगुल में फंसी अपनी जमीन नहीं मिलने से परेशान महिला आत्मदाह करने के लिए केरोसिन अपने साथ लाई थी। मंत्रालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों और पुलिस की चौकसी के चलते महिला को बचा लिया गया। विदित हो कि मंत्रालय में ऐसी घटना पहले भी घटती रही हैं ।

 

मरीन ड्राइव पुलिस कर रही जांच

गौरतलब है कि राधाबाई सालुंखे ने साहूकार के जमीन हड़पने के बाद मंत्रालय में गुहार लगाई थी, लेकिन सुनवाई नहीं होने के चलते उसने जोखिम भरा कदम उठाया। महिला ने आत्मदाह के लिए अपने ऊपर केरोसिन छिड़क लिया। मंत्रालय में तैनात पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ गई और उसे बचा लिया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। बहरहाल, मरीन ड्राइव पुलिस जांच में जुटी है।

 

सुरक्षा के बावजूद घटनाएं

विदित हो कि इससे पहले भी मंत्रालय परिसर में या सामने इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। लोगों को अपनी मांगों को लेकर मंत्रालय की चौखट पर कई बार निराशा हाथ लगती है। ऐसे ही मामले में किसान धर्मा पाटिल की मौत हो चुकी है। इसके अलावा भी मंत्रालय के अंदर एक युवक ने तंग आकर छठवें माले से छलांग लगा दी थी, उसकी मौत भी गई थी। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से मंत्रालय के भीतरी परिसर में भारी-भरकम जाल लगा दिया गया है और मंत्रालय के अन्दर बाहर की सुरक्षा भी पहले से ज्यादा दुरुस्त कर दी गई है।

 

बता दें कि राज्य में इस समय आत्महत्याओं के मामले लगातार सामने आ रहे है। पुलिस और सरकार के लिए इस समस्या से निपटना भी एक चुनौती बन गया है। लंबे समय से मराठा आरक्षण की आग में जल रहे महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में आरक्षण की मांग के चलते अब तक पंच लोग आत्महत्या कर चुके है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो