scriptभाजपा सांसद गावित बने पालघर से शिवसेना प्रत्याशी | BJP MP Rajendra Gavit Joined Shiv Sena in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

भाजपा सांसद गावित बने पालघर से शिवसेना प्रत्याशी

शिवसेना के लिए भाजपा ने छोड़ी थी सीट

मुंबईMar 26, 2019 / 08:16 pm

Nitin Bhal

भाजपा सांसद गावित बने पालघर से शिवसेना प्रत्याशी

भाजपा सांसद गावित बने पालघर से शिवसेना प्रत्याशी

मुम्बई। भाजपा के सांसद को शिवसेना ने महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर युति (गठबंधन) के गजब तालमेल का परिचय दिया है। भाजपा ने भी शिवसेना के कोटे में गई सीट के लिए अपने सांसद को शिवसेना में नरेन्द्र मोदी की जीत के लिए सहमति से जाने दिया है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने 8 महीने पहले लोकसभा उपचुनाव जीते भाजपा के सांसद राजेंद्र गावित को पालघर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मंगलवार को उद्धव के निवास स्थान मातोश्री में हुई बैठक के बाद गावित को शिवसेना ने अपना प्रत्याशी बनाया है। इसी के साथ गठबंधन में शिवसेना को मिले कोटे में 23 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की सूची पूरी हो गई है। उधर, पूर्व सांसद के बेटे श्रीनिवास वनगा को संसद भेजने का वादा कर चुके उद्धव ने अपने वादे को याद होने की बात कहते हुए श्रीनिवास वनगा को संसद नहीं पहले विधानसभा में भेजने का ऐलान किया है। उद्धव ने कहा कि भाजपा के साथ बातचीत के बाद गावित को हमने अपना प्रत्याशी बनाया है। गठबंधन में ही ऐसा संभव है कि सहयोगी दल सीट भी छोड़े और प्रत्याशी भी मुहैया कराए। गावित शिवसेना में शामिल होने बाद पार्टी के लिए चुनावी मैदान में होंगे। पिछले लोकसभा के उपचुनाव में शिवसेना के प्रत्याशी रहे दिवंगत सांसद वनगा के बेटे श्रीनिवास को हमने संसद भेजने का वादा किया है आज भी उस पर कायम हैं। श्रीनिवास से बात हुई है उसने स्वयं स्वीकार किया है कि उसे पहले विधानसभा में काम करना है फिर लोकसभा में जाना है। उसकी इच्छा अनुसार शिवसेना पहले उसे विधानसभा में भेजेगी फिर लोकसभा में भेजेगी। बालासाहब ठाकरे ने ही वादा पूरा करना सिखाया है। श्रीनिवास के साथ शिवसेना अपना वादा पूरा करेगी।
उपचुनाव में दिखी थी तल्खी

उल्लेखनीय है कि पालघर में पूर्व भाजपा सांसद वनगा के निधन के बाद हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा व शिवसेना में जम कर लड़ाई हुई थी। भाजपा ने वनगा के परिवार के सदस्य को टिकट देने से इनकार कर दिया था। भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री रहे राजेंद्र गावित को पार्टी में प्रवेश दिलाकर अपना प्रत्याशी बनाया था। वहीं, शिवसेना ने भाजपा के दिवंगत सांसद वनगा के बेटे श्रीनिवास को अपना प्रत्याशी बनाया था। दोनों ने इसे अपना प्रतिष्ठा मानकर लड़ा था लेकिन, गठबंधन के बाद तालमेल हो गया है।

Home / Mumbai / भाजपा सांसद गावित बने पालघर से शिवसेना प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो