कांग्रेस के खिलाफ सड़क पर भाजपा

कांग्रेस के खिलाफ सड़क पर भाजपा

Chandra Prakash sain | Updated: 20 Dec 2018, 09:11:22 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

सियासत: राफेल को लेकर कांग्रेस के आरोपों के जवाब में भाजपा का प्रदर्शन

मुंबई कांग्रेस के दफ्तर पर वरिष्ठ नेता राज के पुरोहित के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
मुंबई भाजपा अध्यक्ष शेलार ने कहा, हद पार कर रही है कांग्रेस

मुंबई

राफेल मामले में भाजपा को इतना गहरा कांटा चुभा है कि पार्टी अब कांग्रेस के खिलाफ सड़क पर उतर आई है। किसी सत्तारूढ़ पार्टी का राज्य के विपक्षी दल के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन का यह अनोखा मामला है। हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों में भाजपा की बुरी हार से पार्टी की बौखलाहट बढ़ गई है। लड़ाकू विमान राफेल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बावजूद कांग्रेस की ओर से सरकार पर हमला जारी है। इसका जवाब देने के लिए भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस के मुंबई और प्रदेश कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।


भाजपा के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार की सहमति से पार्टी के तमाम नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ दादर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। भाजपा नेता और कार्यकर्ता, "शर्म करो, शर्म करो राहुल गांधी शर्म करो" के नारे लगते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। मुंबई कांग्रेस के आजाद मैदान स्थित कार्यालय के सामने भाजपा के वरिष्ठ नेता राज के. पुरोहित की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन किया गया। यहां भी भाजपा के लोग इसी प्रकार नारे लगाते हुए कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रहे थे। इन दोनों घटनाओं में पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, जिन्हें देर शाम रिहा कर दिया गया।


कांग्रेस ने लगाए राफेल चोर का स्वागत पोस्टर


भाजपा के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने के साथ ही कांग्रेस ने अपने कार्यालय के सामने राफेल चोर स्वागत है, का पोस्टर लगाया। यह पोस्टर काफी चर्चा का विषय बना रहा। कांग्रेस को इस बात की पूरी जानकारी थी कि भाजपा के लोग प्रदर्शन करने पहुचेंगे। उन्हें शर्म का एहसास कराने के लिए यह पोस्टर कांग्रेस ने लगाया था, लेकिन भाजपा पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।


अदालत से बड़ी नहीं है कांग्रेस


मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि कांग्रेस अब हद से अधिक आगे बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करना भी भूल गई है। कांग्रेस जिस प्रकार से चोरी करती है, वह चोर है, इसीलिए उसे सभी चोर ही नजर आते हंै। पार्टी के वरिष्ठ नेता राज के. पुरोहित ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस राफेल मामले पर झूठ को भी सच बताने का प्रयास कर रही है, जो कि उचित नहीं है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में फैसला दे चुका है। कांग्रेस कोर्ट से बड़ी नहीं हो गई है। उसे अपने दायरे में रहना चाहिए। अब भाजपा भी सड़क पर उतर कर उसे जवाब देगी। यदि कांग्रेस बाज नहीं आई तो कांग्रेस कार्यालय घेरो आंदोलन शुरू होगा।


प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर भाजयुमो का मोर्चा


भाजयुमो मुंबई के अध्यक्ष मोहित कंबोज के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन को घेर लिया। भाजयुमो कार्यकर्ता तिलक भवन में प्रवेश करना चाहते थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक लिया। राफेल विमान सौदे में धांधली का झूठा और तथ्यहीन आरोप लगाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बिना शर्त माफी मांगने की मांग करते हुए उनकी तस्वीर पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दी। बाद में पुलिस ने कंबोज समेत संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned