scriptmumbai news: तो मनसे के मंसूबों पर बीएमसी यूं फेरेगी पानी | BMC will place 100 hawkers in front of Rajgad | Patrika News

mumbai news: तो मनसे के मंसूबों पर बीएमसी यूं फेरेगी पानी

locationमुंबईPublished: Feb 12, 2020 04:22:56 pm

Submitted by:

Binod Pandey

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे ) के मंसूबों पर बीएमसी पानी फेरने की तैयारी कर चुकी है। मनसे जहां फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजा चुका है वहीं बीएमसी ठीक राज ठाकरे की पार्टी मनसे के राजगढ़ कार्यालय के बाहर ही करीब 100 फेरी वालों को बिठाने के लिए कमर कस चुकी है। बता दें कि फेरी वालों की लंबे समय से शिकायत हैं कि मनसे उन्हें परेशान करती हैं। ऐसे में बीएमसी के इस फैसले के बाद राजगड कार्यालय के बाहर फेरीवालों की संख्या बढ़ जाएगी और कार्यालय जाने वालों को फेरीवालों के जमावड़ें का सामना कर

BMC will place 100 hawkers in front of Rajgad

बीएमसी फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन कर चुकी मनसे को झटका देने की तैयारी में


मुंबई. बीएमसी फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन कर चुकी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को झटका देने की तैयारी में है। राज ठाकरे की पार्टी मनसे के राजगड कार्यालय के बाहर 100 फेरीवालों को बीएमसी जगह देगी। फेरीवालों के लिए बनाई गई नीति के तहत बीएमसी ने यह फैसला किया है। फेरीवाले आरोप लगाते रहे हैं कि मनसे उन्हें परेशान करती है। बीएमसी के फैसले पर अमल के बाद मनसे के राजगड कार्यालय में आने-जाने वालों को फेरीवालों के जमावड़े का सामना करना होगा।
जानकारों का कहना है कि फेरीवालों के बहाने शिवसेना मनसे का दबदबा कम करना चाहती है। कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना बीएमसी की सत्ता में है।

फेरीवाला क्षेत्र
फेरीवाला नीति के अनुसार बीएमसी ने दादर, माहिम और जी/उत्तर विभाग में 14 रास्तों को फेरीवाला क्षेत्र घोषित किया है। इन 14 रास्तों पर कुल 1 हजार 485 फेरीवालों को जगह दी जाएगी। सभी रास्तों पर फेरीवालों के लिए चिन्हित की जा रही है। मनसे कार्यालय राजगड के रास्ते पद्माबाई ठक्कर रोड पर भी फेरीवालों को जगह दी गई है। इस रोड पर कासारवाडी से कोहिनूर स्क्वेयर तक फुटपाथ पर 100 फेरीवालों को जगह दी जाएगी। इससे राजगड का परिसर फेरीवालों से भर जाएगा। कई और जगहों पर भी फेरीवालों को जगह दी गई है।
पहले जैसी ताकत नहीं
बीएमसी में मनसे की ताकत पहले जैसी नहीं रही। मनपा में मनसे का एक ही नगरसेवक है। फेरीवालों के मुद्दे पर मनसे मनपा प्रशासन पर दबाव बनाने में सक्षम नहीं है। मनसे प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा कि उन्हें बीएमसी के फैसले की कोई जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो