scriptबाबासाहेब के अनुयायी को बारिश और तूफान से बचाएगी बीएमसी | BMC will protect Babasaheb's followers from rain and storm | Patrika News

बाबासाहेब के अनुयायी को बारिश और तूफान से बचाएगी बीएमसी

locationमुंबईPublished: Dec 06, 2019 04:11:37 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) के महापरिनिर्वाण (Mahaparinirvan) दिवस पर चैत्यभूमि (Chaityabhoomi) पहुंचने वाले उनके लाखों अनुयायियों (Followers) को चक्रवाती बारिश और तूफानी हवाई से बचाने के लिए योजना बनाई है। महापौर (Mayor) किशोरी पेडणेकर (Kishori pednekar) ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhaw Thakare) ने खुद गुरुवार को बीएमसी (Bmc) की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हम मौसम की मार से बाबा साहेब के अनुयायियों को बचाने के लिए तैयार हैं।

बाबासाहेब के अनुयायी को बारिश और तूफान से बचाएगी बीएमसी

बाबासाहेब के अनुयायी को बारिश और तूफान से बचाएगी बीएमसी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर चैत्यभूमि पहुंचने वाले उनके लाखों अनुयायियों को चक्रवाती बारिश और तूफानी हवाई से बचाने के लिए योजजना बनाई है। महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद गुरुवार को बीएमसी की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हम मौसम की मार से बाबा साहेब के अनुयायियों को बचाने के लिए तैयार हैं। बीएमसी की ओर से चैत्यभूमि सहित कई जगहों पर जन सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।
गौरतलब है कि चक्रवात के प्रभाव में महानगर और आसपास के परिसरों में बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए मनपा को अलग से तैयार रहने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है। दो साल पहले इसी तरह चक्रवात आया था, जिसमें शिवाजी पार्क का मंडप तक उड़ गया था। शिवाजी पार्क में पानी भर गया था।। इस कारण लोगों को भारी परेशानी हुई थी। चैत्यभूमि पहुंचने वाले दर्शनार्थियों के लिए बीएमसी ने माटुंगा, परेल, प्रभादेवी और सायन परिसर में स्कूल उपलब्ध कराया है। लोगों के आने-जाने के लिए बेस्ट की बस सुविधा भी मुहैया कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो