scriptअमिताभ बच्चन के बंगले के लॉन पर बीएमसी चलाएगी हथौड़ा | BMC will run Hammer on Amitabh Bachchan's lawn | Patrika News

अमिताभ बच्चन के बंगले के लॉन पर बीएमसी चलाएगी हथौड़ा

locationमुंबईPublished: Dec 14, 2018 10:25:34 pm

Submitted by:

arun Kumar

छह महीने पहले ही बीएमसी ने इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का निर्णय किया था

BMC will run Hammer on Amitabh Bachchan's lawn

BMC will run Hammer on Amitabh Bachchan’s lawn

मुंबई. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का बंगला ‘प्रतीक्षाÓ अंधेरी के जुहू इलाके में है। इसी के ठीक बगल संत ज्ञानेश्वर रोड है जिसे 15 फीट चौड़ा किया जाना है, लेकिन इस सड़क के विस्तार में अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा की कम्पाउंड की दीवार आ रही है। इसे तोडऩे को लेकर बीएमसी ने बिग-बी को नोटिस भेजा है परन्तु बीएमसी को बिग-बी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। बीएमसी से मिली जानकारी के मुताबिक जुहू चंदन सिनेमा से लेकर लिंक रोड तक जाने वाली सड़क संत ज्ञानेश्वर मार्ग की चौड़ाई फिलहाल 45 फीट है, अभी यह सड़क अपेक्षा अनुरूप कम है जिससे पीक ऑवर में काफी जाम लगता है। छह महीने पहले ही बीएमसी ने इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का निर्णय किया था। बीएमसी इस सड़क की चौडाई 15 फीट और बढ़ा कर कुल 60 फीट करने वाली है। बीएमसी का कहना है कि इस सड़क की चौड़ाई बढऩे से पीक ऑवर में लगने वाले जाम में कमी आएगी।
उद्योगपति सत्यमूर्ति को भी भेजा नोटिस

सड़क विस्तार के इस कार्य में अमिताभ बच्चन के बंगले के प्रतीक्षा लान के अलावा उद्योगपति केवी सत्यमूर्ति सहित अन्य के घर भी आ रहे हैं, इन सभी को बीएमसी ने नोटिस भेजा है, जिसका जवाब देते हुए सत्यमूर्ति ने कहा कि वे अपने बंगले का कोई भी हिस्सा बीएमसी को नहीं तोडऩे देंगे। जबकि अमिताभ बच्चन की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। बीएमसी की दिक्कत यह है कि अमिताभ बच्चन के पड़ोसी उद्यमी केवी सत्यमूर्ति (80) अपनी जमीन का 27 प्रतिशत हिस्सा देने को राजी नहीं हैं। बीएमसी को सड़क विस्तार करने के लिए इतनी जगह की ही जरूरत है। बीएमसी सूत्रों का कहना है कि अमिताभ बच्चन भी अपने बंगले का हिस्सा बीएमसी को देने के इच्छुक नहीं हैं। इस संबंध में वह संकेत दे चुके हैं।
गलत उद्देश्य से परेशान करने का आरोप

हाल ही में सत्यमूर्ति को बीएमसी की ओर से नोटिस दिया गया था कि उनकी चारदीवारी गिरा दी जाएगी। इस पर सत्यमूर्ति कोर्ट चले गए हैं और बीएमसी अधिकारियों पर खुद और अमिताभ बच्चन को गलत उद्देश्य से परेशान करने का आरोप लगाया। दूसरी तरफ बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि 2001 में सत्यमूर्ति ने खुद को स्वीकृत एफएसआई (फ्री फ्लोर स्पेस इंडेक्स) से कहीं ज्यादा जाकर सात मंजिला बिल्डिंग खड़ी कर ली थी। उद्यमी ने 420 वर्गमीटर अतिरिक्त संपत्ति बनाई है, जिसमें से बीएमसी को 115 वर्गमीटर हिस्से की आवश्यकता है। बीएमसी करेगी कब्जा बीएमसी के एक अधिकारी का कहना है, इलाके की सड़क को चौड़ा करने का काम पिछले साल शुरू किया गया था। अगर अमिताभ बच्चन और सत्यमूर्ति के बंगले से जरूरी हिस्सा नहीं मिला तो संत ज्ञानेश्वर मार्ग के विस्तार का अब तक का किया गया सारा कार्य बेकार चला जाएगा। हमने सत्यमूर्ति को 15 नवंबर तक का समय दिया था। अब जल्द ही उनके बंगले के जरूरी हिस्से पर कब्जा किया जाएगा। वहीं, सत्यमूर्ति का कहना है कि सड़क चौड़ी करने का कोई औचित्य नहीं समझ में आ रहा है। वे जान नहीं पा रहे हैंं कि बीएमसी क्यों इस पर इतना जोर दे रही है। अधिकारी उन्हें और अभिनेता अमिताभ बच्चन को परेशान कर रहे हैं। वे न्याय के लिए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो