अनवर की गिरफ्तारी से बॉलीवुड में हलचल

बचाने के फेर में दाऊद और पाक जांच एजेंसी

नागमणि पांडेय
मुंबई. दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी और 1993 मुंबई ब्लास्ट के गुनहगार दाऊद इब्राहिम के दाएं हाथ के रूप में पहचाने जाने वाले छोटा शकील के भाई अनवर की गिरफ्तारी से एक बार फिर अंडरवल्र्ड सुर्खियों में आ गया है। अनवर को अगर भारत सरकार कब्जे में लेती है तो अंडरवल्र्ड के बॉलीवुड कनेक्शन का खुलासा हो सकता है। पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनवर को बचाने के लिए छोटा शकील ने दुबई पुलिस को फोन किया है। इसके साथ ही पाकिस्तान जांच एजेंसी भी अनवर को बचाने के लिए उसे अपने कब्जे में लेने की पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि यूएई के आबू धाबी एयरपोर्ट पर अनवर शेख को उसके दोस्तों के साथ हिरासत में लिया गया था। जांच में उसके छोटा शकील का भाई अनवर होने का खुलासा हुआ। इसके बाद आबू धाबी पुलिस ने अनवर को गिरफ्तार कर लिया।

दाऊद ने किया यूएई पुलिस को फोन

आबू धाबी एयरपोर्ट से अनवर की गिरफ्तारी की जानकारी दाऊद और शकील को होते ही उन्होंने अनवर को बचाने के लिए अपने सम्पर्कों को एक्टिव कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक दाऊद ने अपने सम्पर्कों के माध्यम से यूएई पुलिस को फोन कर अनवर के बारे में बात की है। बताया जा रहा है कि दाऊद ने कहा है कि अगर मामला गंभीर हो तो अनवर को फहीम मचमच बताकर गिरफ्तार किया जाए। इसके बाद उसे पाकिस्तान के हवाले करने को कहा है। हालांकि पुलिस ने दाऊद की इन बातों को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया है।

अनवर का बॉलीवुड कनेक्शन

छोटा शकील का भाई अनवर दाऊद गैंग के हर अपराध का गवाह है। दाऊद के इशारे पर शकील ने बॉलीवुड में एक समय करोडों रुपए का निवेश किया था। इसके साथ ही हथियारों के बल पर भी उसने काफी वसूली की थी। सूत्रों के अनुसार बॉलीवुड से जुड़े कुछ लोग शकील के माध्यम से दाऊद को प्रोटेक्शन मनी के नाम पर आज भी हवाला के माध्यम से पैसे भेजते हैं। इन बॉलीवुड कलाकारों और निर्माताओं के इशारे ही पर ही शकील फिल्मों में निवेश का काम करता है। ऐसे में अनवर के बॉलीवुड के कई लोगों से घनिष्ट संबंध हैं।

Patrika
arun Kumar Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned