scriptविशेष महिला कोर्ट ने सुनाई थी फांसी की सजा, हाईकोर्ट ने उम्रकैद में बदला | Bombay High Court give life imprisonment in Acid attack case | Patrika News

विशेष महिला कोर्ट ने सुनाई थी फांसी की सजा, हाईकोर्ट ने उम्रकैद में बदला

locationमुंबईPublished: Jun 12, 2019 07:48:45 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

प्रीति राठी एसिड अटैक केस: अंकुर पंवार दोषी करार

प्रीति राठी एसिड अटैक केस: अंकुर पंवार दोषी करार

प्रीति राठी एसिड अटैक केस: अंकुर पंवार दोषी करार

मुंबई

प्रीति राठी एसिड अटैक मामले में दोषी अंकुर पंवार की फांसी की सजा को बॉम्बे हाईकोर्ट ने उम्र कैद में बदल दिया है। तेजाब हमले में गंभीर रूप से जख्मी प्रीति की मौत हो गई थी। मामले की सुनवाई विशेष महिला अदालत में हुई। सबूतों और गवाहों के बयान के आधार पर कोर्ट ने अंकुर को फांसी की सजा सुनाई थी। मामले के अनुसार अंकुर ने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे प्रीति ने ठुकरा दिया था। इससे नाराज पंवार ने बांद्रा टर्मिनस पर प्रीति के ऊपर तेजाब फेंक दिया था। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ पंवार ने हाईकोर्ट में अपील की थी।
छह साल पुराना है मामला

प्रीति राठी एसिड अटैक मामला छह साल पुराना (मई, 2013) है। दिल्ली के नरेला इलाके की रहने वाली प्रीति भारतीय नौ सेना में नर्स की नौकरी ज्वाइन करने के लिए अपने पिता, चाचा-चाची के साथ पहली बार मुंबई आई थी। अंकुर भी उसका पीछा करते हुए मुंबई पहुंचा था। गरीब रथ एक्सप्रेस से आई प्रीति बांद्रा टर्मिनस पर नीचे उतर रही थी, इसी दौरान नकाबपोश अंकुर ने उस पर तेजाब फेंक दिया था। तेजाब हमले में गंभीर रूप से जख्मी प्रीति की एक जून, 2013 को मौत हो गई थी। अंकुर हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है। उस समय वह बी-टेक की पढ़ाई कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो