scriptपढ़ाई के बोझ ने ली एक और मेधावी छात्रा की जान | Brilliant student committed suicide | Patrika News

पढ़ाई के बोझ ने ली एक और मेधावी छात्रा की जान

locationमुंबईPublished: Dec 18, 2015 11:44:00 pm

पढ़ने-लिखने में थी काफी होशियार

woman

suicide

मुंबई। मुंबई शहर से सटे मीरा रोड के साईं बाबा नगर स्थित निर्मल नगर में रहने वाली 17 साल की सोनू (बदला हुआ नाम) ने गुरुवार की शाम 6 बजे के करीब अपने घर में दुप्पटे के सहारे हुक में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शुरुआती जांच में आत्महत्या की जो वजह सामने आई है, वह पढ़ाई का ज्यादा बोझ लेकर की गयी है। पड़ोसियों ने बताया कि सोनू पढ़ने-लिखने में काफी होशियार थी और इस समय मेडिकल की तैयारी कर रही थी।

नहीं हो सका दाखिला
जिस समय सोनू ने आत्महत्या की, उस वक्त घर में उसकी मां छोटा भाई मौजद थे। सोनू के पिता दुबई में काम करते हैं। आजकल ज्यादा माक्र्स लाने के प्रेशर से बच्चों में काफी डिप्रेशन रहता है और ऐसे बच्चों को जब लगता है कि वे अपनी काबिलयित के हिसाब से कम माक्र्स लाएंगे तो उसका नतीजा कुछ इस तरह होता है। पड़ोसियों और हैल्पिंग हैंड फाउंडेशन एनजीओ की सदस्य की माने तो सोनू के महाराष्ट्र मेडिकल परीक्षा में पिछले साल कम माक्र्स आए थे, जिसकी वजह से उसका दाखिला सरकारी कॉलेज में नहीं हो सका।

आत्महत्या का मामला दर्ज
इसके बाद सोनू के पिता ने अपनी लाडली को प्राइवेट कॉलेज में दाखिला दिलाने की कोशिश की। प्राइवेट कॉलेज में डोनेशन की रकम ज्यादा होने की वजह से सोनू ने अपने पिता से वादा किया कि वह अगले साल और मेहनत करके और ज्यादा माक्र्स लाएगी और अपने दम पर कॉलेज में ऐडमिशन लेगी। मगर पढ़ाई और ज्यादा नंबर लाने की दौड़ में सोनू बीच रास्ते में हार गई और अपने पिता से किए वादे को तोड़कर मौत को गले लगा लिया। फिलहाल पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो