हाईकोर्ट ने उल्हासनगर मनपा को दिया आदेश

हाईकोर्ट ने उल्हासनगर मनपा को दिया आदेश

By: Chandra Prakash sain

Published: 18 Dec 2018, 07:41 PM IST

उल्हासनगर

वर्षों से लंबित पड़े उल्हासनगर कैंप-3, ओटी सेक्शन स्थित वडोल गांव पुल का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए बांबे हाईकोर्ट ने मनपा प्रशासन को 15 दिन की मोहलत दी है। अदालत ने साफ कहा है कि यदि मनपा ने पुल का कार्य 15 दिनों में पूरा नहीं कराया तो प्रशासन पर कार्रवाई की जा सकती है।


उल्लेखनीय है कि वडोल गांव पुल कैंप चार को कैंप तीन से जोड़ता है। यह पुल नदी के ऊपर बना हुआ है। पिछली बारिश में यह पुल धराशायी हो गया था। तब से इसे लेकर काफी विवाद हो चुके हैं। जिस ठेकेदार को निर्माण कार्य सौंपा गया था, उसने घटिया सामग्री इस्तेमाल की थी, जिस कारण यह पुल पुन: टूट गया। इससे हजारों लोगों की मुसीबत बढ़ गई, क्योंकि रोजाना छात्र इसी पुल से स्कूल जाते हैं। पुल टूट जाने के कारण छात्र नदी में तैर कर दूसरी ओर जाते हैं। इस मामले में कई धरना-प्रदर्शन किए गए। मनपा से शिकायत भी की गई, मगर आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।


परेशान होकर नगरसेविका सविता तोरने ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश के बाद मनपा प्रशासन इस मामले में गंभीर हुआ है। अदालत ने मनपा को साफ कहा है कि 15 दिन के भीतर पुल बना कर दें, नहीं तो प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Chandra Prakash sain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned