scriptMumbai News : नौ प्लॉट बेचकर सिडको ने कमाए 220 करोड़ रुपए | By Selling plots sidco earns 220 crore | Patrika News

Mumbai News : नौ प्लॉट बेचकर सिडको ने कमाए 220 करोड़ रुपए

locationमुंबईPublished: Feb 26, 2020 10:20:13 pm

Submitted by:

Binod Pandey

भूखंडो की बिक्री से छलछलाई सिडको की तिजोरी, सिडको की ई-नीलामी प्रक्रिया के दौरान खारघर, न्यू पनवेल और सीबीडी बेलापुर में नौ भूखंडों की बिक्री के लिए निविदा प्रक्रिया के तहत कीमत लगाने वालों की तरफ से अच्छा रेस्पांस मिला है। सभी नौ भूखंडों की बिक्री से सिडको की तिजोरी में करीब 220 करोड़ रुपए जमा हुए हैं।

Mumbai News : नौ प्लॉट बेचकर सिडको ने कमाए 220 करोड़ रुपए

Mumbai News : नौ प्लॉट बेचकर सिडको ने कमाए 220 करोड़ रुपए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नवी मुंबई. देश आर्थिक मंदी की दौर से भले ही गुजर रहा है, रियल एस्टेट सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है, लेकिन सिडको के भूखंड को ऊंचे भाव मिले हैं। नौ भूखंडों की बिक्री से सिडको की तिजारी छलछला गई और 220 करोड़ रुपए मिले हैं। इस ऊंची कीमत से एक बार फिर रियल इस्टेट मार्केट में चहल पहल शुरू हो गई है।
सिडको की ई-नीलामी प्रक्रिया के दौरान खारघर, न्यू पनवेल और सीबीडी बेलापुर में नौ भूखंडों की बिक्री के लिए निविदा प्रक्रिया के तहत कीमत लगाने वालों की तरफ से अच्छा रेस्पांस मिला है। सभी नौ भूखंडों की बिक्री से सिडको की तिजोरी में करीब 220 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। सिडको भवन में पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से प्रस्तुत किया गया। इस दौरान प्राप्त ई-निविदा को निविदा धारकों के सामने ऑनलाइन के माध्यम से खोली गईं। जिन्होंने इन भूखंडों के लिए सर्वाधिक बोली लगाई थी उनके नाम की घोषणा की गई।
इन्हें मिले इतने करोड़
सिडको ने ई-नीलामी व ई-टेंडरिंग प्रक्रिया के तहत आवेदन पंजीकरण, जमा राशि का भुगतान, निविदा प्रक्रिया आसान, एवं पारदर्शी और जल्द ऑनलाइन पद्धति से लागू किया गया था। इसमें ऑनलाइन बंद निविदा जमा करना अनिवार्य था। जिस निविदाकर्ताओं ने बंद निविदा प्रस्तुत किया था, उन्हें ई-नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। इस तरह से खारघर स्थित भूखंड क्र.एफ 92, एफ 97 व भूखंड क्र. एफ 96 के लिए 55 हजार 8961 रुपए, भूखंड क्र.62-बी के लिए 60 हजार 939 रुपए, एवं भूखंड क्र.62-सी के लिए 73 हजार 635 रुपए (प्रति वर्गमीटर) की दर से तय की गई थी। न्यू पनवेल में भूखंड क्रमांक 7 व 8 के लिए 51 हजार 604 रुपए, एवं भूखंड क्र.15 के लिए 63 हजार 332 रुपए, भूखंड क्रमांक 22 के लिए 51 हजार 604 रूपए दर तय किया गया था। सीबीडी बेलापुर में भूखंड क्रमांक 3ए के लिए 68 हजार 557 रुपए सुनिश्चित किया गया था। इस तरह से सिडको के नौ भूखंडो से 220 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो