जळगाव में खडसे-महाजन समर्थक भिड़े

मंत्री गिरीश महाजन ने खडसे समर्थकों से पाटील को बचाया, खडसे सर्मथकों ने पूर्व विधायक की जम कर की पिटाई

By: Nitin Bhal

Published: 10 Apr 2019, 09:13 PM IST

मुंबई। लोकसभा चुनाव को लेकर जळगाव में चल रही एक सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे और महाजन गुटों में जम कर मारपीट हुई। खडसे समर्थक भाजपा के जिलाध्यक्ष उदय वाघ ने राज्य के मंत्री गिरीश महाजन समर्थक पूर्व विधायक बीएस पाटील की पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद वाघ के समर्थकों और पाटील के समर्थकों में जम मारामारी शुरू हो गई। वाघ द्वारा पीटे जा रहे पाटील को बचाने के लिए मौके पर मौजूदा मंत्री गिरीश महाजन भी कूद पड़े, महाजन ने भी कई लोगों को मारपीट कर हटाया और पाटील को गुस्साए कार्यकर्ताओं से बचा कर बाहर निकला। जळगाव के अमलनेर तालुका में भाजपा के लोकसभा प्रत्यासी उन्मेष पाटील के समर्थन में सभा आयोजित की गई थी। इस सभा में गिरीश महाजन, शिवसेना के नेता व मंत्री गुलाबराव पाटील सहित हजारों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लोस टिकट को लेकर है तनाव

जळगाव के जिलाध्यक्ष उदय वाघ की पत्नी स्मिता वाघ को भाजपा ने पहले लोकसभा का टिकट दिया था। लेकिन बाद में नाराजगी को देखते हुए वाघ का टिकट काटते हुए उन्मेष पाटील को दे दिया गया। स्मिता वाघ जिलाध्यक्ष उदय वाघ की पत्नी है। वाघ परिवार भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे का कट्टर समर्थक है। इस मामले में वरिष्ठ मंत्री रहे एकनाथ खडसे भी मौन थे। खडसे स्मिता को टिकट दिलाना चाहते थे। लेकिन गिरीश महाजन ने अपने समर्थक उन्मेष पाटील को टिकट दिलाया।

महाजन पर टिकट कटाने का आरोप

वाघ परिवार के लोगों का मानना था कि गिरीश महाजन ने उनका टिकट काटा है। नतीजन वाघ समर्थकों में गिरीश महाजन के प्रति नाराजगी थी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस खडसे को जळगाव में दबाकर गिरीश महाजन को उठाने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नए नेतृत्व के नाम पर खडसे को आरोपों का हवाला देकर सरकार से भी दरकिनार कर दिया है।

BJP
Nitin Bhal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned