पीएनबी बैंक घोटाला मामले में सीबीआई ने ​दखिल की दूसरी चार्जशीट

इस माह में पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से दखिल की हुई यह दूसरी चार्ज शीट है...

By: Prateek

Published: 16 May 2018, 09:56 PM IST

(मुंबई): बहुचर्चित पीएनबी बैंक घोटाला मामले में सीबीआई ने दुसरी चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट मेें ज्वैलरी कारोबारी मेहुल चौकसी मोस्ट वांटेड बताया गया है।

बुधवार को सीबीआई की ओर से पीएनबी बैंक में हुए 12717 करोड़ रूपए के घोटाले को लेकर आरोप पत्र दाखिल किया गया। सीबीआई ने यह आरोप पत्र मुंबई की विशेष सीबीआई कोर्ट में दाखिल किया है। 12000 पन्नों के इस आरोप पत्र में घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामा मेहुल चौकसी को मोस्ट वांटेड बताया गया है। इसके अलावा सभी आरोपियों पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 409, 420, 120 बी लगाई है।

 

इस माह में यह दूसरी चार्जशीट

इस माह में पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से दखिल की हुई यह दूसरी चार्ज शीट है। बीते सोमवार को पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई ने मुंबई की विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था। इस चार्जशीट में सीबीआई ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अलावा 24 लोगों पर आरोप लगाए हैं।सीबीआई की ओर से दाखिल की गई इस चार्जशीट में पंजाब नेशनल बैंक के 4 शीर्ष अधिकारी और इलाहाबाद बैंक की वर्तमान प्रबंध निदेशक उषा अनंतसुब्रमण्यम को भी आरोपी बनाया गया है। आपको बता दें कि घोटाले के समय उषा अनंतसुब्रमण्यम पीएनबी की एमडी थीं। हालांकि सीबीआई की चार्जशीट में शामिल दोनों बैंकों के किसी भी शीर्ष अधिकारी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। गौरतलब है कि इस चार्जशीट में इलाहाबाद बैंक की प्रबंध निदेशक उषा अनंतसुब्रमण्यम का नाम सामने आने के बाद इलाहाबाद बैंक के निदेशक मंडल ने उनसे सभी अधिकार व शक्तियां छिन ली है।

क्या है पीएनबी बैंक घोटाला

हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी बैंक से एलओयू लेकर विदेशी बैंकों से कर्जा लिया और फरार हो गया। धिरे-धिरे जब यह मामला सामने आया तो पता चला कि नीरव मोदी व उसके मामा मेहुल चौकसी ने इस तरह से कुल 12717 करोड़ रूपए का घोटाला किया है।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned