scriptसेंट्रल रेलवे ने खरीदे सुरक्षा किट | Central Railway bought safety kit | Patrika News

सेंट्रल रेलवे ने खरीदे सुरक्षा किट

locationमुंबईPublished: Apr 03, 2020 01:08:00 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

140 रूपए है कीमत
गैर बुने हुए कपड़े से बना
रोक सकता है कोराना का संक्रमण

सेंट्रल रेलवे ने खरीदे सुरक्षा किट

सेंट्रल रेलवे ने खरीदे सुरक्षा किट

मुंबई. कोरोना के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए सेंट्रल रेलवे ने 50 डॉक्टर प्रोटेक्शन किट खरीदे हैं। इस किट का उपयोग कोरोना होने की आशंकाओं वाले लोगों को खाना बांटने वाले कर्मचारियों को दिए जाएंगे। यह किट एक बार उपयोग करने के बाद फेंक दी जाएगी। इसकी कीमत 140 रूपए है। यह गैर बुने हुए कपड़े से बना हुआ है। इससे कोराना का संक्रमण रोका जा सकता है।

गौरतलब है कि कोरोना देश भर में तेजी से फैल रहा है। मुंबई में इसकी रफ्तार पिछले तीन दिनों में ज्यादा बढ़ी है। काम धंधे बंद होने के चलते हजारों लोगों के सामने खाने-पीने का संकट सामने आया है। ऐसे में बड़े पैमाने पर लोग सामने आकर लोगों की मदद कर रहे है। रेलवे ने भी लोगों को खाना खिलाने का कार्य शुरू किया है।

सेंट्रल रेलवे के एक वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नरेंद्र पवार ने बताया कि हमने लोगों को भोजन कराने का कार्य शुरू किया है। इसके लिए हम एनजीओ और अपने स्टॉल वालों की मदद ले रहे हैं। खाना बांटने वाले लोगों को किसी भी संक्रमण से बचाने के लिए हमने 50 सुरक्षा किट खरीदे हैं। ये वन टाइम यूज किट हैं।

सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने पत्रिका को बताया कि इस किट में एप्रेन, हेड कैप, शूज कवर, मास्क और हैंड ग्लव्‍ज हैं। हम खाना बांटने वाली टीम को यह किट देंगे। जो व्यक्ति लोगों को खाना बांटेगा, वह यह किट पहनेगा, ताकि उन्‍हें सक्रमंण न हो। सुतार ने कहा कि अभी हमने 50 किट लिए हैं, जरूरत पडऩे पर किट की संख्या बढ़ाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो