scriptसेंट्रल ने एक ही दिन में लिए तीन ब्लॉक | Central took three blocks in a single day | Patrika News

सेंट्रल ने एक ही दिन में लिए तीन ब्लॉक

locationमुंबईPublished: Apr 18, 2019 06:07:46 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

सेंट्रल-हॉर्बर की लोकल सेवा लडख़ड़ाई: लगातार तीसरे दिन हजारों यात्री हुए परेशान

सायन-माटुंगा, किंग्स सर्कल-माहिम और उल्हासनगर-विट्ठलवाड़ी के बीच लिया गया ब्लॉक

सायन-माटुंगा, किंग्स सर्कल-माहिम और उल्हासनगर-विट्ठलवाड़ी के बीच लिया गया ब्लॉक

मुंबई. रोजाना लोकल से सफर करनेवाले यात्रियों को सेंट्रल रेलवे लगातार तीसरे दिन निराश किया। बिना पूर्व सूचना के लगातार तीसरे दिन, बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने तीन ब्लॉक लिए। इस अघोषित ब्लॉक से यात्रियों को बड़ी परेशानी हुई। ब्लॉक के कारण हजारों लोग तय समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए। स्टेशनों पर न सिर्फ भीड़ जमा हो गई बल्कि कई यात्री सेंट्रल रेलवे प्रशासन को कोसते भी नजर आए।

कुर्ला से सीएसएमटी के लिए पौने बारह बजे रवाना हुए दीपक सावंत इंटरव्यू देने नरीमन प्वाइंट जा रहे थे। सायन और माटुंगा के बीच उनकी गाड़ी खड़ी हो गई। चूंकि उन्हें दो बजे नरीमन प्वाइंट पहुंचना था। इसलिए रेल प्रशासन को कोसते हुए सावंत नीचे उतरे और पैदल ही माटुंगा की तरफ बढ़े ताकि टैक्सी आदि जैसे माध्यम से नरीमन प्वाइंट पहुंच सकें।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को सबसे पहले सायन-माटुंगा के बीच अप लाइन में सुबह के 11.50 से 1.30 के बीच ब्लॉक लिया गया।
इसके बाद किंग्स सर्कल से माहिम के बीच डाउन लाइन पर 12.45 से 1.15 बजे तक ब्लॉक रखा गया।
अंत में उल्हासनगर से वि_लवाड़ी के बीच 12.55 से 1.25 तक ब्लॉक लिया गया। अचानक लिए गए इन ब्लॉकों से सेंट्रल और हॉर्बर लाइन की लोकल सेवा लडख़ड़ा गई।
रविवार को नहीं लिया गया था ब्लॉक

इस हफ्ते रविवार को ब्लॉक नहीं लिया गया था। इसके बाद सोमवार से लगातार तीसरे दिन अघोषित ब्लॉक लेने पड़े हैं। अचानक लिए जाने वाले ब्लॉक से लोकल से यात्रा करने वाले लोगों को भारी परेशानी होती है। रेलवे एक्टिविस्ट झवेरी कहते हैं कि इस तरह के ब्लॉक कायदे से नहीं लिए जाने चाहिए।
गंतव्य तक समय पर नहीं पहुंच पा रहे यात्री
पचीस वर्षीय हर्षदा बताती हैं, रेलवे की लापरवाही की कीमत हमें चुकानी पड़ती है। सेंट्रल रेलवे के कारण हम सही समय पर कहीं नहीं पहुंच पाते। ब्लॉक के बारे में लोगों को पहले से सूचना देनी चाहिए। यात्रियों को होनेवाली असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन जिम्मेदार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो