scriptMumbai news: मुख्यमंत्री ठाकरे जाएंगे रामलला के दर्शन को, कहा आस्था पर न हो राजनीति | Chief Minister udhav theackrey will visit to ayodhya ram mandir | Patrika News
मुंबई

Mumbai news: मुख्यमंत्री ठाकरे जाएंगे रामलला के दर्शन को, कहा आस्था पर न हो राजनीति

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आगामी ७ मार्च को अयोध्या जाने वाले हैं। विधानभवन में मंगलवार को पत्रकारों को उद्धव ठाकरे ने बताया कि भगवान के दर्शन करने को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उनकी इच्छा रामलला का दर्शन करने की है। इसी वजह से वह अयोध्या जा रहे हैं। उनके साथ जिसे भी चलना है सभी चल सकते हैं। अयोध्या में भगवान का दर्शन करना है,भगवान का दर्शन करने में कोई रुकावट नहीं हो सकती है।उद्धव ने कहा कि उनके अयोध्या दौरे पर वे भगवान का दर्शन करेंगे ।लेकिन इस पर कोई राजनीति नही चाहते हैं।

मुंबईMar 03, 2020 / 06:08 pm

Ramdinesh Yadav

 मुख्यमंत्री ठाकरे जाएंगे रामलला के दर्शन को, कहा आस्था पर न हो राजनीति

मुख्यमंत्री ठाकरे जाएंगे रामलला के दर्शन को, कहा आस्था पर न हो राजनीति

मुम्बई । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आगामी ७ मार्च को अयोध्या जाने वाले हैं। विधानभवन में मंगलवार को पत्रकार सम्मेलन में उ द्धव ठाकरे ने कहा कि भगवान के दर्शन को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उनकी इच्छा रामलला के दर्शन करने की है। यही कारण है कि वह अयोध्या जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान के दर्शन करने है,भगवान के दर्शन करने में कोई रुकावट नहीं हो सकती ।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर विपक्ष अनायास शोर मचा रहा है। जबकि अभी तक उनके पास यह मुद्दा आया ही नहीं जब आएगा तो वह कानूनी सलाह लेकर उचित निर्णय लेंगे।
उन्होंने कहा कि अभी तक मुस्लिम आरक्षण के बारे में सरकार ने कोई भी निर्णय नहीं लिया है। इसी प्रकार उनकी सरकार धनगर समाज को आरक्षण देने के लिए अनुकूल हैं,लेकिन यह मामला केंद्र सरकार के अधीन है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मराठा आरक्षण को बनाए रखने के लिए सरकार की ओर से जोरदार तैयारी की गई है। किसी भी कीमत पर राज्य सरकार मराठा आरक्षण को बनाए रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में अच्छे वकीलों की नियुक्ति करने वाली है।
साथ ही राज्य के किसी भी नागरिकों की नागरिकता नहीं जाने देने का आश्वासन भी उद्धव ठाकरे ने सभी नागरिकों को दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा नागरिक संशोधन अधिनियम(सीएए), नागरिक जनसंख्या रजिस्टर(एनपीआर) व नेशनल सिटिजेन रजिस्टर(एनसीआर) से राज्य के नागरिकों को घबराने की जरुरत नहीं है। इस राज्य के किसी भी नागरिक की नागरिकता वह छीनने नहीं देंगे। सहयोगी दलों से बातचीत होगी ।उन्होंने इस मुद्दे पर शांति व व्यवस्था बनाए रखने व उनपर विश्वास करने की अपील सूबे के नागरिकों से की है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को कर्जमुक्ति की दिशा में काम कर रही है। अब तक २८ लाख से अधिक किसानों को दो लाख रुपये तक की कर्जमाफी दी जा चुकी हैं। लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में कर्जमाफी की रकम पहुंचने लगी है।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि भारी बारिश की वजह से जिन किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है,उनके फसल नुकसान का पंचनामा जारी है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की किसानों से संबंधित सभी योजनाओं को फेल बताया है। केंद्र सरकार की फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है।
आचार संहिता की वजह से ५ लाख लाभार्थी किसानों की सूची घोषित नहीं की जा चुकी है। इसे आचार संहिता समाप्त होते ही घोषित कर दिया जाएगा।

——
शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक पद रश्मि उद्धव ठाकरे को दिए जाने के विषय पर कहा कि रश्मि अपनी जिम्मेदारी निभाने वाली है। लेकिन सामना की पूरी जिम्मेदारी कार्यकारी संपादक संजय राऊत पर ही सौपी गई है। साथ ही सामना की भाषा उनके पिता बालासाहेब ठाकरे की भाषा(पितृभाषा) है,उसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा।सामना की भाषा और दिशा दोनों वैसे ही रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो