जायसवाल डीजीपी तो बर्वे बने मुंबई कमिश्नर

जायसवाल डीजीपी तो बर्वे बने मुंबई कमिश्नर
जायसवाल डीजीपी तो बर्वे बने मुंबई कमिश्नर

Nitin Bhal | Publish: Feb, 28 2019 08:02:53 PM (IST) | Updated: Feb, 28 2019 08:02:54 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

मुख्यमंत्री ने की अधिकृत घोषणा, रिटायर हुए डीजीपी पडसलगीकर

मुंबई . राज्य के पुलिस महा संचालक (डीजीपी) के पद पर मुंबई पुलिस के आयुक्त सुबोध जायसवाल को नियुक्त किया गया है। वहीं, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के डीजी संजय बर्वे को मुंबई पुलिस का आयुक्त नियुक्त किया गया है। गुरुवार को पुलिस महासंचालक (डीजीपी) दत्ता पडसलगीकर के सेवानिवृत्त होने के बाद जायसवाल ने पदभार ग्रहण कर लिया। पडसलगीकर के दो चरणों में छह महीने के विस्तार के बाद केंद्र सरकार ने उनके दो साल के सेवा विस्तार प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। जिसके बाद पडसलगीकर की सेवाएं नहीं बढ़ाया जाना लगभग तय हो गया था। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस आयुक्त सुबोध जायसवाल को डीजीपी पद पर नियुक्त करना तय माना जा रहा था। गुरुवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसकी अधिकृत घोषणा कर दी। जायसवाल 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

6 महीने मुंबई पुलिस कमिश्नर रहेंगे बर्वे

मुंबई पुलिस आयुक्त पद पर संजय बर्वे को नियुक्त किया गया है। 1987 बैच के आईपीएस बर्वे की छवि एक ईमानदार और स्वच्छ पुलिस अधिकारी की रही है। महाराष्ट्र एटीएस से लेकर मुंबई में कई महत्वपूर्ण पदों पर निष्ठा और ईमानदारी से कार्य कर चुके हैं। संजय बर्वे के काम को देखते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो
(एसीबी) का चीफ बनाया था। वरिष्ठता सूची में उनसे आगे 5 लोग थे लेकिन, सरकार ने
बर्वे पर विश्वास दिखाया। बर्वे 30 अगस्त 2019 को रिटायर हो जाएंगे यानी कि सिर्फ 6 महीनों के लिए इस पद के लिए नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह राज्य इंटेलिजेंस विभाग के प्रमुख पद का भार संभाल चुके हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned