यूपी के लोगों को राज्य में लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी टालमटोल कर रहे हैं

योगी सरकार नियम व शर्तों को रख कोरोना पॉजिटिव, निगेटिव टेस्ट करा कर भेजने की बात कह रहे हैं। 30 लाख लोगों का टेस्ट करने में डेढ़ वर्ष लग सकता है। योगी यहां के लोगों को लेने के लिए तैयार नहीं,रुकावट पैदा कर रहे हैं।

By: Dheeraj Singh

Updated: 05 May 2020, 10:11 AM IST

मुंबई.महाराष्ट्र व मुंबई में रहने वाले उत्तरप्रदेश के लोगों को यूपी में लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टालमटोल कर रहे हैं। यह आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक लगाया।

नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र व मुंबई में उत्तरप्रदेश के 25 से 30 लाख लोग रहते हैं। अन्य राज्यों के जैसे ही यूपी सरकार ने भी लोगों को ले जाने की विनती को स्वीकारी। पर अब योगी सरकार नियम व शर्तों को रख कोरोना पॉजिटिव, निगेटिव टेस्ट करा कर भेजने की बात कह रहे हैं। 30 लाख लोगों का टेस्ट करने में डेढ़ वर्ष लग सकता है। योगी यहां के लोगों को लेने के लिए तैयार नहीं,रुकावट पैदा कर रहे हैं। जिस तरह अन्य राज्य अपने लोगों को लेने को तैयार हैं,उसी तरह यूपी सरकार भी अनुमति दे,यह विनती हम सरकार की तरफ से करते हैं।

मलिक ने कहा कि अन्य राज्य के प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य में भेजने की तैयारी राज्य सरकार ने की है। सोमवार को इस संदर्भ में पुलिस, मनपा के आयुक्त, रेलवे के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत हुई। बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश के लोगों को भेजने की तैयारी हो गई है। जल्द ही ट्रेन छोड़ी जाएगी।

Show More
Dheeraj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned